0





अबीश मैथ्यू, भुवन बाम, आशीष चंचलानी, बी यूनिक, प्राजक्ता कोली, ध्रुव सहगल, बिजॉय नाम्बियार, गुनीत मोंगा, अंजुम राजाबाली, वसंत नाथ जैसे कई सितारों से सजा 'वेबफ़ेयर कनेक्ट 2018 ' का पहला संस्करण
 ( इस इवेंट के पार्टनर थे रेडियो मिर्ची और इसे होस्ट किया था आरजे सुरेन ने )
 भारत के सबसे मशहूर डिजिटल केंद्रित IP के तौर पर पहचाने जानेवाले वेबफ़ेयर कनेक्ट ने वेब सीरिज़, शॉर्ट फ़िल्म, म्यूज़िक, वेब कॉमेडी इंडस्ट्री और तमाम तरह के ब्रांड्स के विभिन्न प्रकार की हस्तियों को कोर्टयार्ड मैरियट में होस्ट किया । वेबफ़ेयर कनेक्ट 2018 का आयोजन कैडमस एंटरटेनमेंट ने भव्य और शानदार अंदाज़ में किया ।
1000 से ज़्यादा लोगों ने इस अनोखे आयोजन में हिस्सा लिया, जिन्हें सेमिनार और वक्ताओं के जानकारी से परिपूर्ण सत्रों के ज़रिये वेब सीरिज़, फ़िल्म, संगीत, कॉमेडी आदि के बारे में  काफ़ी कुछ जानने को मिला ।
इस कॉन्क्लेव में डिजिटल दुनिया की तमाम चुनौतियों और तमाम संभावनाओं के बारे में विस्तार से मंथन किया गया, जिससे सीखने के इच्छुक तमाम युवाओं को इस अनोखी दुनिया में ख़ुद को ढालने का मौक़ा मिला ।
यहां इंटरनेट किस तरह से ब्रांड बिल्डिंग को प्रभावित कर रहा है, फ़्यूचर रेडी डिजिटल क्रिएटर्स के लिए प्लेबुक, अगले पांच सालों में डिजिटल इंडस्ट्री का स्वरूप, डिजिटल डोमेन में ब्रांड इंटीग्रेशन, ऑनलाइन गठजोड़ और मॉनिटाइज़ेशन जैसे तमाम विषयों पर विस्तार से रेखांकित किया गया ।
इस ख़ास आयोजन में एक से बढ़कर एक और इंडस्ट्री के शीर्ष लोगों ने वक्ता के तौर ने अपनी-अपनी बात रखी. इनमें 'सेक्रेड गेम्स' के लेखक वसंत नाथ, श्रृष्टि श्रीवास्तव, यशस्विनी दायमा, वीर राजवंत सिंह, आयशा अहमद, आकृति कक्कड़, याहया बूटवाला, अमनदीप सिंह, सोनम नायर, टीवीएफ़ के (कंटेट और स्टैटिजी) एवीपी श्रेयांस पांडे, पॉकेट एसेस के संस्थापक अश्विन सुरेश, वन डिजिटल एंटरटेनमेंट के सीओओ और सह-संस्थापक गुरमीत सिंह जैसे कई गणमान्य लोगों का शुमार रहा । इंडस्ट्री के इन सभी अपने अनुभवों को सभी के साथ साझा किया और कार्यक्रम में शरीक हुए तमाम लोगों को भविष्य की तमाम संभावनाओं का आभास कराया ।
बामला फ़ाउंडेशन के संस्थापक आसिफ़ बामला ने सामाजिक उद्देश्यों के लिए सोशल मीडिया के उपयोग जैसे अहम मुद्दे पर बात की ।
कैडमस एंटरटेनमेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर गणेश चव्हाण ने कहा, "डिजिटल दुनिया की ख़ूबियां और इसके तमाम तरह के आयाम ने इसे एक अनूठी इंडस्ट्री के तौर पर स्थापित कर दिया है, जो तेज़  अंदाज़ में नयी-नयी ऊंचाइयां छू रहा है ।
 भारतीय वेब कॉमेडियन भुवन बाम ने इस ख़ास मौके पर कहा, "वेब सीरीज़ और कॉमेडी आज की दुनिया का अहम हिस्सा बन गये हैं, जिनका तेज़ी से विस्तार भी हो रहा है । मैं ख़ुश हूं कि मुझे इस ख़ास आयोजन का हिस्सा बनने का मौक़ा मिला।
भारतीय फ़िल्म निर्माता गुनीत मोंगा ने कहा, "मैं वेबफ़ेयर कनेक्ट 2018 के पहले संस्करण का हिस्सा बनकर काफ़ी ख़ुश हूं और अन्य बेहतरीन रचनात्मक शख़्सियतों के साथ मंच साझा करके मैं बहुत उत्साहित हूं ।

वेबफ़ेयर कनेक्ट के बारे में :

वेबफ़ेयर कनेक्ट एक ऐसा कॉन्क्लेव है, जो डिजिटल कंटेट इंडस्ट्री के तमाम प्रोफ़ेशनल्स ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के सदस्यों, यू-ट्यूबर्स, स्टैंड-अप कॉमेडियन्स जैसी लोगों का अनोखा संगम स्थल है, जहां इंडस्ट्री के आज के हालात और विकास के बारे में तमाम तरह की जानकारी मुहैया कारायी जाती है ।

 यह वेब इंडस्ट्री के पांच मुख्य स्तंभों को समेटे हुए है :

- ओटीटी (प्लेटफॉर्म और वेब सीरीज़)

- वेब फ़िल्म्स (शॉर्ट फ़िल्म्स और वेब फ़ीचर फ़िल्म्स)

- वेब म्यूज़िक (ओरिजनल, अनप्लग्ड कवर्स आदि)

- वेब कॉमेडी (स्टैंड-अप, वाइन्स, कॉमेडी स्केचेस)

- ब्रांड इंटीग्रेशन

Post a comment

 
Top