0



मुम्बई। हिंदी गीतों की दुनिया में एक अनूठे हस्ताक्षर के रूप में अपनी पहचान रखने वाले गीतकार और संगीतकार प्रवीण भारद्वाज अपनी नई और सुरीली पेशकश के साथ हाज़िर हैं. इस गीत का शीर्षक 'मोहब्बत तुम्हारी' जिसे लिखने के अलावा इसे स्वरबद्ध करने का श्रेय भी प्रवीण भारद्बाज को जाता है. 

'मोहब्बत तुम्हारी' को सुरीली आवाज़ में शंकर भट्टाचार्यजी ने सजाया है और इस म्यूज़िक वीडियो को डायरेक्ट‌ किया है इरफ़ान इसाक‌ ने. इस गाने के कोरियोग्राफर ली हैं, वहीं डीओपी गिफ्टी मेहरा हैं. गाने में लीड‌‌‌ एक्टर‌ के तौर पर‌ आसिफ खान और जस भालसे की रोमांटिक जोड़ी ने अपनी पुरज़ोर अदाकारी से चार चांद लगा दिये हैं. इस गीत को निर्मित किया है प्रखर भारद्वाज और नजमा खान ने एवं प्रस्तुतकर्ता हैं 'सानवी एंटरटेनमेंट'. 

म्यूज़िक वीडियो 'तुम्हारी मोहब्बत' के डायरेक्टर इरफ़ान इसाक‌ की‌ तारीफ़ करते हुए गीतकार और संगीतकार प्रवीण भारद्वाज़ कहते हैं कि इरफ़ान ने‌ जिस तरह से इस म्यूज़िक‌ वीडियो को डायरेक्ट किया है, वो बहुत ही काब़िल-ए-तारीफ़ और दिल को छूने वाला है. बिना किसी तड़क-भड़क‌ के उन्होंने बड़े ही नैचुरल तरीके से इस गाने को पेश किया है. उन्होंने मेरे बोल और संगीत के साथ पूरी तरह से न्याय किया है.

एक कपल के तौर पर आसिफ ख़ान और जस भालसे ने गाने के अनुरूप छोटे शहर के कपल के तौर पर उम्दा अभिनय किया है और गाने में दोनों की जोड़ी बहुत निखर कर आई है. प्रवीण भारद्बाज कहते हैं, "दोनों का अभिनय क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. यह है संवेदनशील गाना है और गाने के तमाम जज़्बातों को दोनों कलाकारों ने बख़ूबी पेश किया है.

उल्लेखनीय है कि प्रवीण भारद्वाज ने एक गीतकार के तौर पर एक बेहद हिट गीत 'उसने‌ बोला प्रेम छे' से शुरुआत की थी, जो गोविंदा स्टारर फ़िल्म 'जिस देश म गंगा रहता है' का गाना है. अपने पहले ही लिखे गाने के हिट होने के बाद प्रवीण भारद्वाज ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक हिट गाने लिखकर फ़िल्मी गीतों की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई. बाद में उन्होंने लफ़्ज़ों की जादूगारी दिखाते हुए महेश खट्टर की कई फ़िल्मों जैसे कि गुनाह, साया, इंतेहा, फुटपाथ जैसी क‌ई फ़िल्मों के लिए हिट गाने लिखे. इसके अलावा उन्होंने आंखें, जाँनशीन, चॉकलेट जैसी फ़िल्मों के लिए भी गाने लिखे और बाद में उन्होंने‌ संगीतकार‌ के तौर पर‌‌‌ भी क‌ई सुरीले गीत दिये.

फ़िल्मी गीतों के अलावा प्रवीण भारद्वाज ने सोनी टीवी के म्यूजिक एलबम 'तेरा मेरा प्यार' के सभी गीत लिखे और इस एलबम के सभी गाने हिट साबित हुए. ग़ौरतलब है कि सालों बाद रिलीज़ किये गये इस एलबम का रिक्रिएटेट वर्जन भी लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया. अपने डेढ़ हज़ार गीतों के करियर में प्रवीण भारद्वाज ने रोमांटिक गाने से लेकर हर तरह के भावों को व्यक्त करनेवाले गाने लिखे और एक सशक्त गीतकार के साथ-साथ एक‌ बढ़िया संगीतकार के रूप में अपना जलवा दिखाया. 

एक‌ गीतकार और संगीतकार के तौर पर हमेशा मशरूफ़ रहनेवाले प्रवीण भारद्वाज अपने आने वाले गीतों के बारे में कहते हैं, "मैं अपने आने वाले गानों के बारे में फ़िलहाल कोई खुलासा नहीं कर पाऊंगा, लेकिन मैं इतना ज़रूर कह सकता हूं कि हर महीने आपको मेरे 10-12 गाने ज़रूर सुनाई देंगे जो विभिन्न मूड्स के‌ होंगे और हमेशा की तरह सुरीले होंगे.

Post a Comment

 
Top