0


अभिनेता-निर्देशक अविनाश ध्यानी और जे.एस.आर. प्रोडक्शन हाउस की फ़िल्म “72ऑवर्स: मार्टियर्स हु नेवर डाएड” अब अमेज़न प्राइम आ गयी है। अविनाश ध्यानी इस फ़िल्म के अभिनेता-लेखक और निर्देशक हैं। उन्होंने इसमें जसवंत सिंह रावत नाम के सैनिक की भूमिका निभाई है। अन्य कलाकारों में मुकेश तिवारी, शिशिर शर्मा, अल्का अमीन, वीरेंद्र सक्सेना और प्रशील रावत हैं। सुजोय बोस ने फिल्म में संगीत दिया है।
इस फ़िल्म की कहानी रायफ़लमैन जसवंत सिंह रावत के जीवन पर आधारित हैजिन्होंने 1962 भारत-चीन युद्ध के दौरान अतिक्रमण चीनी सेना के खिलाफ़ लड़ाई लड़ी थी।
अविनाश ध्यानी और जे.एस.आर. प्रोडक्शन हाउस के लिए ये दुगनी खुशी का समय है क्योंकि उनकी आगामी फ़िल्म सौम्या गणेश की घोषणा के बाद उनकी पहली फ़ीचर फ़िल्म अमेज़न प्राइम पर आ गयी है। जे.एस.आर. प्रोडक्शन हाउस हाल ही में अनाउंस की गयी फ़िल्म ‘सौम्या गणेश’ के भी सह-निर्माता हैं।
अभिनेता-निर्देशक अविनाश ध्यानी ने कहा, ‘हम सब जानते हैं कि कितने सारे सैनिक युद्ध में देश के लिए अपनी जान का बलिदान दे देते हैं, इस फ़िल्म की कहानी ऐसे ही एक सैनिक जसवंत सिंह रावत के बारे में हैजो भारत-चीन युद्ध के दौरान मुश्किलों के बावजूद एक बहादुर सैनिक के रूप में अरुणाचल प्रदेश के नूरानांग पोस्ट की रक्षा में डटे रहे। फ़िल्म को दर्शकों और समीक्षकों ने पसंद भी किया। मैं अपनी फ़िल्म 72 ऑवर्स के अमेज़न प्राइम पर डिजिटल प्रसारण से बहुत खुश हूँ।
अमेज़न प्राइम लिंक : https://www.amazon.com/72-Hours-Martyr-Never-Died/dp/B07WLSB9X3

Post a comment

 
Top