0




  पिछले साल सैनिकों के सम्मान में भारत के सबसे बड़े कार्यक्रमों में से एक “वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन” के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद में अथर्व फाउंडेशन द्वारा इस साल सीज़न टू का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश के थल, जल और वायु सेना के जवानों को सम्मानित किया जायेगा । इस कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष सुनील राणे ने 29 नवम्बर 2018 को मुंबई में की ।
पिछले साल “वन फॉर ऑल,ऑल फॉर वन” कार्यक्रम बेहद सफ़ल रहा और इसमें अभिनेत्री हेमा मालनी, क्रिकेटर कपिल देव, अभिनेत्री सोनल चौहान, अभिनेत्री अमीषा पटेल, संगीता जिंदल, अभिनेत्री रोहिणी हटंगड़ी, अभिनेता आफ़ताब शिवदासानी, अभिनेता विक्रम गोखले और अभिनेता नील नितिन मुकेश के साथ-साथ सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे और इन सभी ने देश के 10 शूरवीर थल, जल और वायु सैनिको की शौर्य गाथा को प्रस्तुत किया ।
अथर्व फाउंडेशन सशस्त्र बलों के बारे में जागरूकता फ़ैलाने के उद्देश्य से साल भर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करती रहती है । इसके तहत फाउंडेशन ने जागरूकता अभियान पिछले साल से ही शुरू कर दिया था और इस साल भी इसे आगे बढ़ाते हुए स्वयंसेवक और फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा हर रविवार को मुंबई के लोगों से मिलकर ‘वन फॉर ऑल,ऑल फॉर वन’ इसके उद्देश्य संबंधी जानकारी दी जाएगी ।
वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन की परिकल्पना अथर्व फउंडेशन के अध्यक्ष सुनील राणे द्वारा की गयी थी। पिछले साल तमाम प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों की उपस्थिति में 10 शहीदों की कहानियों को उजागर करके अथर्व फाउंडेशन द्वारा सेना के थल , जल और वायु जवानों को सम्मान दिया गया था जिसे इस साल के सीज़न-2 में भी कायम रखा जायेगा ।
मुंबई के ब्लू सी होटल में “वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन” सीज़न-2 की अधिकारिक घोषणा  अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष सुनील राणे द्वारा की गयी जहाँ महिमा चौधरी ( अभिनेत्री ) , ज़ायद खान ( अभिनेता ) , रज़ा मुराद (अभिनेता) , अर्चना वेदा (अभिनेत्री) , मोनिका शर्मा (अभिनेत्री) और भारतीय सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी जैसे, विंग कमांडर जग मोहन नाथ , यशोधन वानगे  डिप्टी  चेयरमैन एमबीपीटी , ब्रिगेडियर वसंत पाटिल , कर्नल सी. रानाडे , कर्नल सी. आर. देशपांडे भी मौजूद रहे ।
“वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन” कार्यक्रम का आयोजन 31 जनवरी 2019 को एन.एफ़.सी.आई. डोम वर्ली, मुंबई में किया जायेगा । इस कार्यक्रम के सीज़न-2 के प्रमुख अतिथियों में  वेंकैया नायडू (उप-राष्ट्रपति) , नितिन गडकरी ( परिवहन एवं  सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाज़रानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री ) और देवेन्द्र फडणवीस ( मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र ) होंगे।
 साथ ही आधुनिक शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु
अथर्व फाउंडेशन ने शहीदों की बेटियों को लैपटॉप उपलब्ध कराने की एक अनूठी पहल की है  ।  नितिन गडकरी की अनुमति और संजय भाटिया (मुंबई पोर्ट ट्रस्ट एवं कांडला पोर्ट ट्रस्ट अध्यक्ष) के नेतृत्व में अथर्व फाउंडेशन को मुंबई पोर्ट ट्रस्ट द्वारा 100, जवाहरलाल पोर्ट ट्रस्ट द्वारा 100 और कांडला पोर्ट ट्रस्ट की तरफ़ से 100 लैपटॉप प्राप्त हुए हैं जो कि भारत के विभिन्न राज्यों में आधुनिक शिक्षण विकास के लिए शहीदों की बेटियों को वितरित किये जायेंगे | भारत के विभिन्न राज्यों के जिला सैनिक बोर्ड और स्टेट सैनिक वेलफेयर बोर्ड के साथ मिलकर अथर्व फाउंडेशन ने शहीदों की बेटियों की सूची बनायी है ।
अथर्व फाउंडेशन शहीदों के परिवारों और उनकी बेटियों की शिक्षा के प्रति योगदान देने के लिए तत्पर है । इस शैक्षणिक योजना के अंतर्गत शहीदों की पाँच बेटियों को लैपटॉप प्रदान किया गया ।
“वन फॉर ऑल, ऑल फॉर वन” सीज़न टू के बारे में अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष सुनील राणे ने बताया कि यह कार्यक्रम नयी पीड़ी को अपने थल, जल और वायु सैनिकों की वीरता के बारे में आदर और आस्था जगाने के हेतु आयोजित किया जायेगा तथा इसका उद्देश्य आज के युवाओं को देशभक्ति की भावना से जोड़ना है जिससे कि हम सब मिलकर देश निर्माण में योगदान दे सकें ।

Post a comment

 
Top