0
कल्याण। अपनी विस्तार रणनीति के तहत, देश की प्रसिद्ध नेत्र देखभाल श्रृंखला एएसजी, कल्याण में प्रवेश कर चुकी है। कल्याण पश्चिम के खडकपाड़ा स्थित रॉक माउंट रेजीडेंसी की तीसरी मंजिल पर एएसजी आई हॉस्पिटल का उद्घाटन विधायक विश्वनाथ भोईर ने किया। यह अत्याधुनिक मशीन का उपयोग करके चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित अस्पताल है जहाँ कल्याण शहर के मरीजों को एक महीने की मुफ्त ओपीडी सेवाएं प्रदान की जाएगी।
 कल्याण में ऐसे अस्पताल की जरूरत थी। सभी विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम होने के कारण यहां मरीजों को अच्छी इलाज सुविधा मिलेगी, यह विश्वास विधायक विश्वनाथ भोईर ने उद्घाटन के मौके पर जताया।
 वर्तमान समय में हर उम्र के लोग स्क्रीन पर अधिक समय बिताते हैं, इसलिए आंखों की समस्याएं भी बढ़ रही हैं। इसके लिए स्कूल, कॉलेज के साथ-साथ संस्थाएं और संस्थाएं आंखों की देखभाल के संबंध में मार्गदर्शन प्रदान करेंगी। हर किसी को साल में कम से कम दो बार अपनी आंखों की जांच करानी चाहिए। एएसजी अस्पताल मोतियाबिंद, लेसिक, विट्रो रेटिना सर्जरी, ओकुलोप्लास्टी, ग्लूकोमा, कॉर्निया, स्ट्रैबिस्मस, नेत्र विज्ञान के लिए अत्याधुनिक उपचार प्रदान करेगा। इस अस्पताल में आंखों से संबंधित सभी जटिल प्रक्रियाएं, निदान और उपचार एक ही स्थान पर उपलब्ध होंगे। एएसजी नेत्र अस्पताल समय-समय पर मुफ्त जागरूकता स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करेगा। महाराष्ट्र में एएसजी अस्पताल की 7वीं शाखा खोला गया है। एएसजी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स की देश के 83 शहरों में 160 से अधिक शाखाएँ हैं।
आपको बता दें कि 2005 में एम्स के दो दिग्गज डॉ. अरुण सिंघवी और डॉ. शिल्पी गैंग ने एएसजी आई ग्रुप की स्थापना की। इसके बाद, कुछ अनुभवी डॉक्टरों को शामिल करके एएसजी समूह का विस्तार हुआ। एएसजी ग्रुप की स्थापना दुनिया में सबसे अच्छी सुविधाएं प्रदान करने के लिए बिना किसी भेदभाव के सभी को समान उपचार प्रदान करने के उद्देश्य से की गई थी। एएसजी ग्रुप के अस्पताल पूरे भारत में संचालित हो रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, एएसजी हॉस्पिटल्स की एक शाखा कंपाला, युगांडा, पूर्वी अफ्रीका में है, और एक अन्य शाखा काठमांडू, नेपाल में है। एएसजी आई ग्रुप को आजवर अचीवर्स 2009, एक्सीलेंस इन वेलनेस 2010, राजीव गांधी गॉडमेडल 2014, आदि से सम्मानित किया गया है। एएसजी आई हॉस्पिटल में चार अनुभवी और वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम काम करेगी, जिसमें डॉ. नितेश सालुंखे, डॉ. रोहित मेंडके, डॉ. मानस देशमुख और डॉ. हरीश पाठक शामिल हैं।

Post a Comment

 
Top