0


संवाददाता / मुंबई

    नगरसेवक पंकज यादव ने अपने सामाजिक कार्यों में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है।  नगरसेवक यादव के प्रयासों के फलस्वरूप, मुंबई के पश्चिम एक्सप्रेस हाईवे जोगेश्वरी में स्थित हिंदूहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रामा केयर अस्पताल में अब नागरिकों की सुविधा के लिए एयर प्यूरीफायर मशीन चालू की गई है। जिससे मरीजों को शुद्ध हवा मिल सकेगी। 


    गौरतलब है कि इस मशीन की शुरुआत का उद्घाटन चुनाव आचार संहिता के कारण अभी नहीं किया जा सका, लेकिन यह स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से जनता के लिए एक महत्वपूर्ण सुविधा होने के कारण जोगेश्वरी के नागरिकों के लिए इस मशीन को चालू कर दिया गया है। जिससे मरीजों को इसका अच्छा लाभ मिल सकेगा। 

    बता दें कि एयर प्यूरीफायर जैसे वायु सफाई उपकरण प्रदूषकों और एलर्जी को हटाकर या कम करके आपके घर के अंदर की हवा की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद करते हैं। ये पदार्थ एलर्जी या अस्थमा के लक्षणों को खत्म कर सकते हैं। वे फेफड़ों की अधिक गंभीर स्थितियों और यहां तक ​​कि कुछ कैंसरों में भी योगदान दे सकते हैं।


    नगरसेवक पंकज यादव के इस तरह के प्रयासों की सराहना की जा रही है। अस्पताल में स्वयं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और संरक्षक मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने स्वयं उपस्थित रहकर उक्त मशीन का निरिक्षण कर नागरिकों की सेवा के लिए उन्हें सौप दिया। 

    यह मशीन मुंबई शहर के निवासियों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और नगरसेवक पंकज यादव की पहल को गर्व से स्वीकारा जा रहा है। उनके इस कार्य के माध्यम से सामाजिक समर्थन और लोगों की सेवा में एक नई ऊर्जा और दिशा मिली है।

Post a Comment

 
Top