0
लुइस ब्रेल डे के मौके पर नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इंडिया द्वारा अंध बच्चों के लिए किया गया प्रतियोगिता आयोजन। अंध युवा युक्तियों ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा।

मुंबई 4 जनवरी 2023
हर वर्ष 4 जनवरी को लुइस ब्रेल डे के रूप में मनाया जाता है i इस अवसर पर लुइस ब्रेल डे को एम एन बी इंडस्ट्रियल होम फॉर ब्लाइंड फॉर ब्लाइंड, नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इंडिया और नयन फाउंडेशन और द परफॉर्मिंग आर्ट्स के तत्वाधान में जोगेश्वरी पश्चिम मीना कुमारी हॉल मैं आयोजित किया गया। यह आयोजन मुख्य रूप से अंध बच्चों एवं युवक-युवतियों की प्रतिभा को आगे लाने के लिए एक प्रतिस्पर्धा के रूप में किया गया।
इस अवसर पर अंधो बच्चों एवं युवा युक्तियों की प्रतिभा की हौसला अफजाई करने के लिए कुछ गणमान्य व्यक्ति भी पधारे जिनमें अभिनेता जॉन इब्राहिम के माता-पिता इब्राहिम और फिरोजा ने अंध बच्चों का प्रोत्साहन बढ़ाया। वही प्रतिस्पर्धा के जज के रूप में नेहा भानूशाली ले भाग लिया, बच्चों के हुनर की उन्होंने खूब तारीफ की और कहा कि ऐसे अवसर रोज आने चाहिए ताकि अंध बच्चों के कल्याण के लिए लोगों से प्रोत्साहन मिल सके। वही फिल्म इंडस्ट्री के मराठी जगत के अभिनेता विजय पाटिल ने भी कार्यक्रम में पधार कर अंध बच्चों में उनकी कला को निखारने का एक जज्बा पैदा किया। फिल्मी दिग्गजों के अलावा मिशन पत्रकारिता एन जी ओ के अध्यक्ष शैलेश जायसवाल ने बच्चों को प्रोत्साहन देने के लिए हर संभव मदद देने एवं उनके कल्याण के लिए कार्य करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई। अन्य गणमान्य व्यक्तियों में विमल डेगला, तिलक चंद, पल्लवी कदम ने अंध बच्चों के कल्याण के लिए अनवरत रुप से अपनी सेवाएं देते रहने और अन्य अंध संस्थाओं को अपना सहयोग देते रहने का उल्लेखनीय कार्य किया है।
लुइस ब्रेल डे के अवसर पर 3 चरणों में गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और जीतने वाले अंध बच्चों एवं युवा युवतियों को फर्स्ट प्राइज, सेकंड प्राइज गणमान्य व्यक्तियों के हाथो ट्रॉफी और गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया, जिनमें श्रेया पहले स्थान पर रही ...

Post a Comment

 
Top