0

मुंबई : विभिन्न ब्रांड्स के लिए एक सेल्फ-सर्व इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग स्टार्टअप, क्लैनकनेक्ट.एआय (ClanConnect.ai) ने सफलतापूर्वक 5 करोड़ रुपये के अपने शुरुआती राउंड को पूरा किया है। इस फंडिंग राउंड का नेतृत्व वेंचर कैटालिस्ट्स ने किया था, जिसमें फॉरेस्ट एसेंशियल के मैनेजिंग डायरेक्टर समरथ बेदी, ड्रूम.इन के संस्थापक संदीप अग्रवाल, हैप्टिक के को-फाउंडर आकाश वैश, और रेडचिलीज वीएफएक्स के चीफ क्रिएटिव ऑफिसर हरीश हिंगोरानी सहित कई प्रमुख उद्यमी शामिल थे।

इस एआई संचालित इंफ्लूएंशर्स मार्केटिंग प्लेटफॉर्म की स्थापना वैल्यू 360 कम्यूनिकेशंस के सह-संस्थापक कुणाल किशोर सिन्हा, चील इंडिया में डिजिटल मीडिया के पूर्व प्रमुख सागर पुष्प और एक उल्लेखनीय फिल्म निर्माता अंशाई लाल ने की है। क्लैनकनेक्ट.एआय का उद्देश्य एआई संचालित इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग प्लेटफॉर्म पेश करना है, जिससे ब्रांड्स को अपने प्रभावशाली मार्केटिंग अभियानों को अधिक डेटा और परिणाम उन्मुख बनने में मदद मिलती है। यह एक एआई सक्षम प्लेटफॉर्म है जो ब्रांड्स को एक ही सिस्टम में पहचान बढ़ाने, प्रबंधन और परफॉर्मेंस एनालिटिक्स जैसी सुविधाएं लाकर अपने इंफ्लूएंशर्स मार्केटिंग का प्रसार करने की की अनुमति देता है।

वेंचर कैटालिस्ट्स के सह-संस्थापक और प्रेसिडेंट, डॉ. अपूर्व रंजन शर्मा ने कहा, “ग्लोबल इन्फ्लुएंसर मार्केट 9 बिलियन डॉलर कीमत का है और 2025 तक इसके 24 बिलियन डॉलर तक पहुंचने उम्मीद है। महामारी के दौरान डिजिटल को अपनाने का ट्रेंड बढ़ रहा है, इसलिए हमें विश्वास है कि वैयक्तिक मार्केटिंग मुख्यधारा की मार्केटिंग का तरीका बन जाएगा। हम क्लैनकनेक्ट.एआय के सफ़र का हिस्सा बनकर खुश हैं, जो आर्थिक रूप से अनुशासित एसएएएस बिज़नेस में पहुंच रहा है जिससे इस उभरते उद्योग की बुनियादी समस्याएं हल होंगी।

क्लैनकनेक्ट.एआय के सह-संस्थापक और सीईओ, सागर पुष्प ने आगे कहा, “भारत में प्रभावशाली लोगों का एक संपन्न समुदाय है, जिसमें देश के सभी हिस्सों के लोग डिजिटली शामिल हो रहे हैं। मेरा दृढ़ता से मानना है कि इस समुदाय में बहुत क्षमता है जो अभी भी अनछुई है। सही बढ़ावा और उद्योग में उचित मदद मिलने पर यह समुदाय काफ़ी अच्छा काम करेगा। एक समर्पित एआई-चालित इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग और सहयोग प्लेटफ़ॉर्म इस दिशा में हमारा कदम है।

Post a comment

 
Top