0


~ बहुप्रतीक्षित प्रीमियम एसयूवी को 1,00,000 रुपए के बुकिंग मूल्य पर बुक कर सकते हैं ~

मुंबई : एमजी मोटर इंडिया ने आज भारत की पहली ऑटोनॉमस (लेवल 1) प्रीमियम एसयूवी एमजी ग्लॉस्टर (Gloster) पेश की है। बहुप्रतीक्षित ग्लॉस्टर कार निर्माता का भारत में तीसरा प्रोडक्ट है। इससे पहले कंपनी ने भारत की पहली इंटरनेट कार हेक्टर और भारत की पहली इंटरनेट इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी लॉन्च की थी।

एमजी ग्लॉस्टर कई फर्स्ट-इन-सेग्मेंट फीचर एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आएगी। इसकी कुछ अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स में से कुछ में एडॉप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग और फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन के साथ ऑटोमेटिक पार्किंग असिस्ट शामिल हैं। एमजी ऑन-डिमांड फोर-व्हील ड्राइव के साथ आया है जो कि ग्लॉस्टर में कई ड्राइविंग मोड को विस्तार देता है। यह इंटेलिजेंट ऑल टेरेन सिस्टम है जो डेडिकेटेड रियर डिफरेंशियल और बोर्गवार्नर ट्रांसफर केस, स्टेट-ऑफ-द-आर्ट इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई टेक्नोलॉजी के साथ व्हीकल ऑफ-रोडिंग के दौरान एडवांस कंट्रोल प्रदान करता है। यह सात अलग-अलग ड्राइव मोड्स के साथ आता है, जैसे कि ‘स्नो ’, ‘मड’, ‘सैंड’, ‘ इको’, ’स्पोर्ट’, ’नॉर्मल’ और ’रॉक’।

लग्जरियस फोर-व्हील ड्राइव एमजी ग्लॉस्टर की प्री-बुकिंग अब एमजी मोटर इंडिया वेबसाइट के साथ-साथ भारत भर में 200+ केंद्रों पर लाइव हो चुकी है। ग्राहक अपनी बहुप्रतीक्षित प्रीमियम एसयूवी को 1,00,000 रुपए के बुकिंग मूल्य पर बुक कर सकते हैं।

एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी राजीव चाबा ने कहा, “हम आज इंडस्ट्री-फर्स्ट ऑटोनोमस लेवल I एसयूवी के साथ भारत के ऑटो सेक्टर में नया अध्याय शुरू कर रहे हैं। ऐसे कई परिदृश्य हैं जिनमें ग्लॉस्टर अपनी अंदाजा लगाने और फैसला लेने की क्षमता एड़ीएएस तकनीक के साथ आपके ओवरऑल ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बना सकता हैं। दूसरे शब्दों में, ग्लॉस्टर सिर्फ एक कार नहीं है - यह एक हाई-टेक असिस्टेंट है जो केवल आपके बारे में, आपकी सुरक्षा और हर समय आपके आराम के बारे में सोचती है। बेस्ट-इन-क्लास सुविधाओं के साथ, टॉवरिंग रोड प्रेजेंस, पॉवरफुल कैपेबिलिटी और लग्जरियस इंटीरियर, सभी मिलकर नए एमजी ग्लॉस्टर को नए बेंचमार्क सेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

एमजी ग्लॉस्टर में एमजी आई-स्मार्ट तकनीक है जो वाहन के ओवरऑल अनुभव को बेहतरीन बनाती है। इसमें क्रिटिकल टायर प्रेशर वॉयस अलर्ट, शॉर्टपीडिया ऐप सहित कई इंडस्ट्री-फर्स्ट फीचर शामिल हैं जो स्मार्टफ़ोन से शॉर्ट न्यूज ब्रीफ और एंटी-थेफ्ट इमोबलाइज़ेशन प्रदान करते हैं जो रिमोट इग्निशन को रोकते हैं। यह मैपमायइंडिया के 3डी मैप्स के साथ आता है, जिसमें गड्ढों और स्पीड अलर्ट जैसे विभिन्न अलर्टों के साथ-साथ मैप्स में कोविड टेस्टिंग सेंटर भी शामिल हैं। इनके अलावा, ग्लॉस्टर ग्राहकों को ऐपल वॉच कनेक्टिविटी भी मिलेगी और पर्सनलाइज्ड वेलकम और ग्रीटिंग मैसेज के साथ, वॉयस कंट्रोल के साथ गाना ऐप को संचालित कर सकते हैं।

एमजी ग्लॉस्टर के हायर वेरिएंट को 218 पीएस पावर और 480 एनएम टॉर्क पर विश्व स्तर पर प्रशंसित 2.0 डीजल ट्विन टर्बो इंजन से पॉवर किया जाएगा, जो इसे अपनी श्रेणी में सबसे शक्तिशाली एसयूवी बनाता है। यह सेग्मेंट-लीडिंग 12.3 इंच एचडी टचस्क्रीन के साथ-साथ सेग्मेंट फर्स्ट कैप्टन सीट्स, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग और पैनोरमिक सनरूफ के साथ भी आएगा। एसयूवी चार रंगों- एजेट रेड, मेटल ब्लैक, मेटल ऐश और वार्म व्हाइट में आएगी।

Post a comment

 
Top