0
हैदराबाद: उपासना कामिनेनी कोनिडेला, जो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्यों में अपने समर्पित परोपकारी प्रयासों के लिए जानी जाती हैं, वन्यजीव संरक्षण के प्रति हमेशा गहरी प्रतिबद्धता रखती हैं और उन कर्मचारियों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच बनाती हैं, जो सुरक्षा के लिए चौबीसों घंटे काम करते हैं। और वन्यजीवों और उनके आवास का संरक्षण। इस उद्देश्य के प्रति उनके समर्पण की पुष्टि करते हुए, उन्हें लगातार चार वर्षों तक डब्ल्यूडब्ल्यूएफ-इंडिया के लिए राष्ट्रीय रेंजर राजदूत नियुक्त किया गया है। यह प्रतिष्ठित नियुक्ति संरक्षण और मानवीय कारणों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता की मान्यता के रूप में आती है।
यह नियुक्ति वर्ल्ड वाइड फंड फॉर नेचर - इंडिया (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ-इंडिया) और अपोलो हॉस्पिटल्स चैरिटेबल ट्रस्ट (एएचसीटी) के बीच सहयोग के बाद हुई है। इसके साथ, सीएसआर-अपोलो हॉस्पिटल्स की वाइस चेयरपर्सन उपासना कामिनेनी कोनिडेला ने संरक्षित क्षेत्रों, वन प्रभागों और बाघ अभयारण्यों में और उसके आसपास घायल वन कर्मचारियों के लिए अपोलो हॉस्पिटल्स में विशेष चिकित्सा उपचार प्रदान करने का वादा किया है। मानव वन्यजीव संघर्ष के कारण घायल होने के मामलों में स्थानीय समुदायों के सदस्यों को उपचार भी प्रदान किया जाता है।
उपासना कामिनेनी कोनिडेला ने राष्ट्रीय रेंजर राजदूत के रूप में अग्रिम पंक्ति के वन कर्मचारियों के कल्याण की वकालत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनकी नियुक्ति हमारी प्राकृतिक विरासत की रक्षा करने वालों की भलाई की सुरक्षा में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र और संरक्षण संगठनों के बीच सहयोग के महत्व को रेखांकित करती है।
अपनी प्रभावशाली भूमिका पर टिप्पणी करते हुए, सुश्री उपासना कामिनेनी कोनिडेला ने कहा, "डब्ल्यूडब्ल्यूएफ-इंडिया के लिए राष्ट्रीय रेंजर राजदूत के रूप में काम करके मुझे खुशी हो रही है। वन रेंजर गुमनाम नायक हैं जो हमारे वन्य जीवन और प्राकृतिक आवासों की रक्षा के लिए अथक प्रयास करते हैं। मैं इसके लिए प्रतिबद्ध हूं।" उनकी भलाई का समर्थन करना और यह सुनिश्चित करना कि उन्हें वह देखभाल और समर्थन मिले जिसके वे हकदार हैं।"
“अपोलो हॉस्पिटल्स फाउंडेशन और डब्ल्यूडब्ल्यूएफ-इंडिया के बीच साझेदारी ने आपातकाल के समय में देश भर के वन विभागों के फ्रंटलाइन कर्मचारियों को महत्वपूर्ण और जीवन रक्षक चिकित्सा देखभाल प्रदान करने का एक अनूठा अवसर तैयार किया है। संरक्षण में शामिल अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों की नौकरियां उच्च जोखिम वाली हैं; यह आश्वासन कि किसी दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना की स्थिति में उनकी अच्छी तरह से देखभाल की जाएगी, उन्हें निडर और बिना किसी चिंता के अपना काम जारी रखने का विश्वास मिलता है, ”यश मगन शेठिया, निदेशक, वन्यजीव और पर्यावास कार्यक्रम।
डब्ल्यूडब्ल्यूएफ-इंडिया एएचसीटी साझेदारी के तहत, 50 से अधिक रेंजर्स/स्थानीय समुदाय अपोलो अस्पताल में लोगों का निःशुल्क इलाज किया गया है।
  राष्ट्रीय रेंजर राजदूत के रूप में, उपासना कामिनेनी कोनिडेला लोगों और प्रकृति दोनों के प्रति सेवा और करुणा की भावना को मूर्त रूप देते हुए संरक्षण और मानवतावाद के मुद्दे को आगे बढ़ाती रहेंगी।

Post a Comment

 
Top