0
संवाददाता / मुंबई

रविवार को जोगेश्वरी पूर्व में में मिशन पत्रकारिता औऱ ब्रम्हाकुमारी सेंटर जोगेश्वरी द्वारा आयोजित सामुहिक रक्षाबंधन कार्यक्रम के माध्यम से नागरिकों को भाई-बहन के पवित्र रिश्ते की महत्वपूर्णता को याद दिलाने का प्रयास किया गया। इस अनूठे कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों ने अपने आत्मा को शांति और सद्गुणों की दिशा में मोड़ने का अवसर पाया।

कार्यक्रम का आयोजन श्याम नगर तलाव के ईच्छापूर्ति गणेश मंदिर हॉल में किया गया था। जहाँ पर एक शांतिपूर्ण और प्रेरणादायक वातावरण बनाया गया था। आयोजन के मुख्य अतिथि थे संगठन की प्रमुख, ब्रमाकुमारी सेटर जोगेश्वरी की मीनाबेन जिन्होंने इस महत्वपूर्ण दिन पर भाई-बहन के प्यार और समर्पण की महत्वपूर्णता पर अपने आध्यात्मिक विचार साझा किए।

इस अद्वितीय कार्यक्रम में समुदाय के सदस्यों ने विभिन्न आयामों में भाग लिया, जिसमें ध्यान और ध्यान-योग के सत्र, संगीत और कविता की प्रस्तुति, और पारिवारिक बंधनों की महत्वपूर्णता पर विचार-विमर्श शामिल थे। खासतौर पर तीन दिव्यांग छात्र सोपान काकडे ने अपनी मिमिक्री से, ज्योति मस्टेकर ने अपने नृत्य से तथा संजय लटके ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का मन मोह लिया।

मंच पर मौजूद फैमिली कोच रंजीत सिंह ने इस मौके पर एक साहसिक और उत्कृष्ट संवाद किया, जिसमें उन्होंने बताया कि रक्षाबंधन का त्योहार न केवल राशि-रोटी के प्रतीक होने के नाते, बल्कि एक आदर्श भाई-बहन के प्यार और समर्पण के प्रतीक भी है। उन्होंने यह भी महत्वपूर्ण बताया कि यह संबंध न केवल बाहरी रूपों में होते हैं, बल्कि आत्मा के स्तर पर भी होते हैं, और इसे बनाए रखने के लिए ध्यान-योग की आवश्यकता होती है। वहीं नारी सम्मान संगठन की अध्यक्षा सुंदरी ठाकून ने इस अद्वितीय कार्यक्रम ने समाज में भाई-बहन के प्यार की महत्वपूर्णता को फिर से स्मरण कराया और लोगों को एक-दूसरे के प्रति समर्पित होने की दिशा में प्रेरित किया।

मिशन पत्रकारिता के अध्यक्ष शैलेश जायसवाल ने इस अद्वितीय आयोजन के साथ-साथ, ब्रमाकुमारी सेटर जोगेश्वरी ने समाज के सदस्यों को ध्यान और साधना के माध्यम से आध्यात्मिक उन्नति की दिशा में मार्गदर्शन किया।

फिल्म अभिनेत्री कनक यादव ने इस सामुहिक रक्षाबंधन कार्यक्रम ने नगर के लोगों को एक दिन के लिए अपने दिनचर्या से बाहर निकलकर प्रेम और समर्पण के महत्व को महसूस करने का मौका दिया।


कार्यक्रम में अतिथि के रूप में राकांपा की राष्ट्रीय सचिव बबीता वर्मा, मराठी फिल्म अभिनेता प्रकाश पवार, अभिनेता हेतल पुनिवाला, अरूण जलवानी, अनुप कुमार, फिरोज शेख तथा मशहूर अभिनेत्री कनक यादव, प्रगति जायसवाल, निकिता नेगी, पत्रकार काजल मिश्रा तथा मिशन पत्रकारिता नेशनल लिगल हेल्प कमेटी के मुंबई सचिव तथा लॉयर गिरिश मिश्रा आदि मान्यवर लोग मौजूद थे। 

जबकि कार्यक्रम को सफल बनाने में मिशन पत्रकारिता के मुंबई सचिव सुनिल पवार, स्थानीय विधायकर व पूर्व मंत्री रविंद्र वायकर, भाजपा मुंबई सचिव ज्ञानेश्वर सावंत, संस्था के प्रवक्ता व वरिष्ठ पत्रकार अरूण कमल, उपाध्यक्ष अमीर अंसारी, मिप वूमन झोन की ठाणे अध्यक्षा रानी मालती गुप्ता, राजू उर्फ दशरथ मलार, सुशिला कनोजिया, दिपक कतपरा, नितेश परमार, आंचल कनोजिया, मुन्ना मलार, संजू टोपो, कार्यालय सहायक प्रिती गुप्ता आदि ने भरपूर मेहनत की। 



Post a Comment

 
Top