0
मुंबई। ओमरान हेल्थकेयर इंडिया, जापानी कंपनी की भारतीय शाखा है जो घरेलू ब्लड प्रेशर निगरानी और कारडियोवेस्क्यूलर बीमारी के प्रबंधन के समाधान के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी है। ओमरान ने हाल ही में सुपरमॉडल, फिल्म एक्टर, प्रोड्यूसर और फिटनेस के प्रति जागरूक पर्सेनेलिटी, मिलिंद सोमन को घरेलू स्तर पर स्वास्थ की निगरानी करने, स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए सहयोग की घोषणा की गई है। घोषणा के समय ओमरान हेल्थकेयर के एमडी (प्रबंध निदेशक) तेतसूया यामादा उपस्थित थे।
 इस सहयोग की महत्वपूर्ण उपलब्धि घरेलू स्वास्थ्य की निगरानी है जिसमें ओमरान के समर्पित और लाखों लोगों के जीवन में गुणवत्ता लाना है जो आधुनिक तकनीकि और उपयोगी उपकरणों के माध्यम से ही संभव है। इसका उद्देश्य ब्लड प्रेशर की निगरानी और शरीर की बनावट और वजन की माप की गड़बड़ियों से बढ़ने वाले हाइपर टेंशन को रोकता है। मिलिंद और ओमरान की हमेशा से यह लक्ष्य रहा है कि हाइपरटेंशन, फिटनेस और वजन के प्रबंधन की रूटिन जांच हो, जो कई बार गंभीर रूप ले लेती है और व्यक्ति उसी समय इनका इस्तेमाल करता है जब उसके साथ कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या आ जाती है।
 मिलिंद सोमन अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी सजग रहते हैं और स्वास्थवर्धक आहार, नियमित व्यायाम के लिए मशहूर हैं। वे अपना हेल्थ चेकअप नियमित आधार पर करते रहते हैं और उनका दृष्टिकोण ओमरान के साथ पूरी तरह से मिलता है, ओमरान हमेशा से ”गोइंग फार जीरो यानि बीमारी हमेशा शून्य रखने” के सिद्धांतों पर काम करती है। कंपनी का मकसद प्रिवेंटिव हेल्थकेयर पर ध्यान देना रहा है, ताकि हाइपरटेंशन की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके और लोगों को जीरो हर्ट अटैक और जीरो ब्रेन स्ट्रोक्स का एहसास कराया जा सके।
 हाल ही में युवाओं में हार्ट अटैक की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। फिलहाल, अगर नियमित तौर पर कम उम्र से ही निगरानी रखी जाए, तो लोगों के जीवन पर इसका लंबे समय तक असर बना रह सकता है। व्यापक स्तर पर हाइपरटेंशन का प्रबंधन और डाटा पर निगरानी रखने से भी निकट भविष्य में कार्डियोवैस्क्युलर की समस्याओं को रोकने और नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है।
 इस नए अध्याय के विषय में बात करते हुए ओमरान हेल्थकेयर के एमडी (प्रबंध निदेशक) तेतसूया यामादा ने कहा कि भारत में स्वास्थ्य की निगरानी को लेकर जागरूकता फैलाने की बहुत आवश्यकता है। किसी भी फिटनेस से संबंधित व्यवस्था में स्वास्थ्य की जांच को शामिल करना जरूरी होता है। मिलिंद सोमन फिटनेस को लेकर हमेशा जागरूक रहते हैं और नियमित जांच कराते रहते हैं। उनकी स्वास्थ्य संबंधी गंभीरता को लेकर किसी तरह का कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता। ओमरान को उनके साथ सहयोग करने का मौका पहले भी मिल चुका है और मुझे खुशी है कि हम उनके साथ नए सिरे से साझेदारी करने जा रहे हैं। इस साझेदारी से हमें नए ग्राहकों के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी, हमारा मूल मंत्र है ”लाइफ आन विद ओमरान" यानि जीवन ओमरान के साथ शुरू होता है।
फिटनेस उद्योग से बहुत पहले से जुड़े रहे और स्वस्थ्य जीवन जीने के पक्के हिमायती, मिलिंद सोमन ने अपने इस नए रोल के बारे में कहा कि मैं अपने को ओमरान हेल्थकेयर इंडिया से जुड़कर बहुत सौभाग्यशाली मानता हूं। यह एक ऐसा ब्रांड है जिसका संबंध मेरे जुनून से है और वह जुनून है, हेल्थ और वेलबींग को बढ़ावा देना। ओमरान के पास तमाम आधुनिक और लाभकारी उपकरण है, और मुझे लगता है कि इससे भारत में हेल्थकेयर को लेकर एक नई क्रांति आने की प्रेरणा मिल सकती है। इससे सबको प्रेरणा मिलती है कि सब लोग अपने स्वास्थ्य की यात्रा के मालिक बनें जिसमें स्वास्थ्य की जांच या निगरानी भी शामिल है।

Post a Comment

 
Top