0
मुम्बई। कन्नड़ फिल्मों के कलाकार अब पूरे भारत में अपनी धाक बनाते जा रहे हैं। केजीएफ, केजीएफ 2 और कांतारा फिल्म को हिंदी भाषी दर्शकों ने खूब सराहा है। पैन इंडिया रिलीज़ के बढ़ते ट्रेंड की कड़ी में अब एक और साउथ की फिल्म पूरे भारत के सिनेमाघरों में एक साथ रिलीज के लिए तैयार है। 
कन्नड़ फिल्मों के अभिनेता प्रमोद और अभिनेत्री तेजस्विनी शर्मा के अभिनय से सजी बहुभाषी फिल्म इंग्लिश शिवा 21 अप्रैल 2023 को कन्नड़, तमिल, तेलूगु, हिंदी, मलयालम, बंगाली और मराठी में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म का ट्रेलर मुम्बई के रेड बल्ब स्टूडियो में लॉन्च किया गया, जहां प्रमोद और तेजस्विनी शर्मा के साथ निर्देशक आर्या एम महेश और निर्माता डेविड आर उपस्थित थे। इन्फेंट सिने क्रिएशन्स के बैनर तले बनी कन्नड़ फ़िल्म 'इंग्लिश मांजा' का हिंदी नाम 'इंग्लिश शिवा' रखा गया है। फिल्म के ट्रेलर में अन्य साउथ फिल्मों की भांति जबर्दस्त एक्शन, स्टाइल, म्युज़िक का शानदार मिश्रण है जिसमें प्रमोद छाए हुए हैं। 
 प्रमोद ने बताया कि इंग्लिश शिवा एक कमर्शियल फिल्म है। कर्नाटक के अलग अलग हिस्सों में इस फिल्म की शूटिंग करने में हमें लगभग 75 दिन लगे। मैंने अब तक जो भी फिल्में की है, यह फिल्म और यह किरदार उससे बहुत अलग है। मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं कि हिंदी सहित सात भाषाओं में रिलीज होने वाली यह मेरी पहली फ़िल्म है और इस लिहाज से यह मेरे लिए एक बड़ी फिल्म है। इंग्लिश शिवा मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि टाइटल रोल में यह मेरा पहला बिग प्रोजेक्ट है। इसमें कई खतरनाक स्टंट सीन हैं, साथ ही गाने भी हैं, बेहतरीन स्क्रिप्ट है और मुझे आशा है कि यह मुझे एक मास हीरो की इमेज देगी। इसमे मेरा राउडी अंदाज़ दर्शकों को अवश्य पसन्द आएगा। इस फिल्म के माध्यम से यह मैसेज दिया गया है कि प्यार ज़िंदगी में बहुत जरूरी है जो पैसे से भी ऊपर होती है।
आर्य एम महेश द्वारा निर्देशित इस एक्शन फिल्म इंग्लिश शिवा में तेजस्विनी शर्मा के साथ प्रमोद की एक खूबसूरत प्रेम कहानी है। 
फिल्म के निर्माता डेविड आर ने कहा कि इंग्लिश शिवा का स्क्रिप्ट शानदार है इसकी कहानी प्यार, दोस्ती, एक्शन और ड्रामा से भरपूर है। इस फिल्म के  ट्रेलर को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।
बता दें कि प्रमोद की यह छठवीं फिल्म है। उनके पास इंग्लिश शिवा के अलावा कई फिल्में हैं। लेकिन उनके करियर की बहुप्रतीक्षित फिल्म सालार है जिसमें अभिनेता प्रभास के साथ प्रमोद की महत्वपूर्ण भूमिका है।
तेजस्विनी शर्मा ने ट्रेलर लॉन्च के अवसर पर बताया कि फिल्म में उनके किरदार का नाम कमली है जो बड़ी बबली किस्म की लड़की है, बहादुर है मासूम भी है। लेकिन उसका एक अतीत है कैसे वह शिवा से मिलती है। कमली के आने से राउडी शिवा का जीवन बदल जाता है। फिलहाल बहुत ज़्यादा एक्साइटेड हूँ कि मेरी फिल्म इंग्लिश शिवा एक साथ 7 भाषाओं में रिलीज हो रही है। यह मेरी पहली पैन इंडिया रिलीज है हालांकि मैं कई साउथ की फिल्में कर चुकी हूं।  
बॉलीवुड में प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट को पसन्द करने वाली तेजस्विनी शर्मा हालांकि इंजीनियर हैं लेकिन एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक उन्हें फिल्म जगत में ले आया।
इस फिल्म की खास बात यह है कि केजीएफ में यश और कांतारा में ऋषभ शेट्टी की दमदार आवाज़ को हिंदी में डब करने वाले सचिन गोले ने इंग्लिश शिवा में प्रमोद की डबिंग की है। 

- संतोष साहू

Post a Comment

 
Top