0

मुंबई। फिल्म पत्रकारिता में तेजी से उभरते हुए युवा पत्रकार अमित कर्ण ने दैनिक भास्कर समूह में 3 साल पूरे कर लिए हैं। बतौर प्रिंसिपल कॉरस्पॉडेंट वह पिछले 2 सालों से तो दैनिक भास्कर समूह के प्रिंट और डिजिटल प्लेटफार्म को मुंबई में लीड भी कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने 6 साल दैनिक जागरण में फिल्म पत्रकारिता जगत के वेटरन अजय ब्रह्मत्मज के साथ एक लंबी पारी खेली। अमित साल 2012 से लगातार फिल्म पत्रकारिता में अपनी पहचान कायम करने में सफल रहे हैं।

 दैनिक भास्कर में मशहूर फिल्म पत्रकार शुभा शेट्टी साहा की टीम में भी उनका शानदार सफर रहा। अमित ने दैनिक जागरण में जहां फिल्म और टीवी कलाकारों के इंटरव्यू और फीचर बेस्ट स्टूडियो पर लाजवाब आर्टिकल किए, वहीं दैनिक भास्कर में लगातार उन्होंने न्यूज़ ब्रेक कॉन्टेंट पर अपना ध्यान केंद्रित किया। फिल्म जगत के अनुभवी और साथ-साथ युवा कलाकारों के बीच उनकी पैठ, पहचान और क्रेडिबिलिटी उल्लेखनीय है। 

वेटरन ट्रेड एनैलिस्टों का कहना है कि अमित कर्ण उन चंद फिल्म पत्रकारों में से एक हैं, जो एंटरटेनमेंट जगत की खबरों और इंटरव्यू, आर्टिकल्स में भी गंभीरता रखते हैं। उनके सवालों में सामाजिक सरोकार का पुट होता है। फिल्म मेकिंग की तकनीकों और क्राफ्ट को वह ज्यादा एक्सप्लोर करते हैं, ताकि पाठकों को सरल भाषा में इस फील्ड की जानकारी रोचक तरीके से मिल सके। अमित एंटरटेनमेंट रिपोर्टिंग को पॉलीटिकल बीट और बिजनेस बीट की तरह का मुकाम देने में लगातार प्रयासरत हैं। 

 वह फिल्मों के सॉफ्ट पावर से आम जनता को अवगत कराना चाहते हैं। इसे उन्होंने अपना मिशन बनाया हुआ है।

Post a Comment

 
Top