0

मुंबई: सियामी जुड़वाँ रिद्धि-सिद्धि का आठवां जन्मदिन शनिवार को परेल ईस्ट के बाई जेरबाई वाडिया अस्पताल में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। इस बार रिद्धि-सिद्धि के जन्मदिन का केक काटा गया।

पनवेल में रहने वाले इस दंपति की 2013 में जुड़वां लड़कियां थीं। ये लड़कियां एक-दूसरे से चिपकी हुई थीं। इसलिए माता-पिता ने लड़कियों को अस्पताल में छोड़ दिया। वाडिया अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम ने दांव लगाया उन्होंने जुड़वां बच्चों 'रिद्धि-सिद्धि' का सफलतापूर्वक संचालन किया और उन्हें अलग किया, उन्हें एक अलग अस्तित्व दिया और उन्हें अपने पैरों पर खड़ा किया। इस 'रिद्धि-सिद्धि' का आठवां जन्मदिन वाडिया अस्पताल के कार्यकारी अधिकारी डॉ मिनी बोधनवाला, डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों द्वारा बड़े उत्साह के साथ मनाया गया।

वाडिया अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ मिनी बोधनवाला ने कहा, “रिद्धि और सिद्धि का जन्मदिन हर साल की तरह मनाया जाता है वाडिया अस्पताल कई वर्षों से जुड़वां लड़कियों को चिकित्सा देखभाल और अन्य व्यापक देखभाल प्रदान कर रहा है। ये जुड़वाँ बहनें अपने समझदारी कौशल को अधिक संवेदनशील और अनुकूल तरीके से विकसित करने की कोशिश कर रही हैं।

Post a Comment

 
Top