0


विभिन्न बीमारियों से पीड़ित मरीजों को अब मिलेगी राहत

मुंबई : मधुमेह, उच्च रक्तचाप, थायराइड, बांझपन, सांस की बीमारियों, त्वचा रोग, मोटापा और गठिया जैसे विभिन्न बीमारियों से पीड़ित मरीजों को एक जगह पर इलाज मिले इसलिए मुंबई स्थित अंधेरी में वेदिक्योर हेल्थकेयर और वेलनेस क्लिनिक शुरू किया गया है। इस केंद्र में गंभीर बिमारी से जूझने वाले मरीजों को राहत मिलेगी। गुणवत्ता चिकित्सा सुविधा प्रदान करके मरीजों को जल्दी से ठीक करना इस केंद्र का मुख्य उद्देश्य है।

वेदिक्योर हेल्थकेयर एंड वेलनेस सेंटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. समुद्रिका पाटील ने कहा कि वेदिक्योर क्लिनिक में मरीजों का इलाज उन चिकित्सा उपचारों का उपयोग करके किया जा रहा है जो पीढ़ियों से चले आ रहे हैं। हम पिछले २५ वर्षों से इसका अभ्यास कर रहे हैं। वैदिक इलाज कल्याण और संयुक्त चिकित्सा पद्धतियां प्राचीन भारतीय और आधुनिक चिकित्सा को जोड़ती हैं। इस क्लिनिक में मरीजों के इलाज के लिए अनुभवी डॉक्टरों, नर्सों और प्रशिक्षित कर्मचारियों को नियुक्त करता है। कई गंभीर बीमारियों जैसे बांझपन, मोटापा, अस्थमा से पीड़ित कई मरीजों का उपचार वैदिक वेलनेस क्लिनिक में किया जा रहा है। इसके लिए, हमारा इरादा मरीजों की विशेष देखभाल करना और उन्हें सही सलाह देना और उनके साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाना है। 

किसी बीमारी से उबरने के बाद मरीजों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। इसके लिए नियमित संतुलित आहार का सेवन करना बहुत जरूरी है।

डॉ. पाटील ने आगे कहा कि आयुर्वेद, पंचकर्म, एक्यूपंक्चर, एक्यूप्रेशर, योग, फिजियोथेरेपी, ऑस्टियोपैथी, आहार और पोषण को वैदिक उपचार के पारंपरिक उपचार में शामिल किया गया है। वैदिक इलाज ने पिछले २६ वर्षों में २७ दशलक्षमरीजों का सफलतापूर्वक इलाज किया है। मरीजों को अच्छी जीवनशैली उपलब्ध करना यह हमारा लक्ष्य है।

Post a comment

 
Top