0


- बहुजन विकास आघाडी के प्रयास को मिली सफलता

वसई। पिछले 9 वर्षों से शुरू पत्र व्यवहार, मांग-विनती, आवेदन आदि प्रयासों के बाद आखिरकार वसई क्षेत्र में गैस पाइप लाइन की सुविधा उपलब्ध हो पाई है। वसई के एवरशाईन नगर के रहिवासी कॉम्प्लेक्स में जिले की पहली पाइप लाइन गैस कनेक्शन सुविधा का शुभारंभ मंगलवार को किया गया। इस सुविधा को लेकर वसई के लोगों में ख़ुशी का माहौल है। पाइप लाइन गैस सुविधा उपलब्ध कराने में बहुजन विकास आघाडी की ओर से बहुत प्रयास किया था। इस पहले कनेक्शन के दौरान पूर्व महापौर और बहुजन विकास आघाड़ी के नेता प्रविणा ठाकुर उपस्थित रहीं।

बता दें कि बहुजन विकास आघाडी पालघर के पूर्व सांसद बलिराम जाधव ने वर्ष 2012 में पहली बार पेट्रोलियम और नेचरल गैस नियामक मंडल को पत्र भेजा। पत्र के माध्यम से उन्होंने वसई, विरार, पालघर और अन्य भागो में सीएनजी और पाइप लाइन गैस कनेक्शन देने की मांग की थी। उसके बाद बहुजन विकास आघाडी ने इस मामले में पत्र व्यवहार और संबंधित अधिकारियों से मुलाकात कर निवेदन देना जारी रखा था। 

आखिरकार नौ वर्ष के प्रयास के बाद मंगलवार को जिले का पहला पाइप लाइन गैस कनेक्शन शुरू हुआ। एलपीजी से पाइप लाइन गैस सस्ता होने के कारण इस कनेक्शन से लोगों को राहत मिलेगी।

इस संबंध में बहुजन विकास आघाडी के नालासोपारा के विधायक क्षितिज ठाकुर ने कहा कि दिनोंदिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही है। घरेलू गैस सिलिंडर की दरों में हो रही बढ़ोतरी के कारण लोग परेशान हैं। इस दौरान लोगों को सस्ता पाइप लाइन गैस कनेक्शन की सुविधा मिलना सुखद है। पाइपलाइन गैस की सुविधा जल्द ही पूरे वसई तालुका और जिले में फैल जाएगी। बलिराम जाधव ने इस कार्य के लिए निरंतर जो जरूरी सहयोग किया, उनका आभार जितना माना जाए उतना कम है।

 हितेंद्र ठाकुर ने आगे कहा कि पिछले नौ वर्ष में संबंधित मंत्रालय और नियामक मंडल को हजारों पत्र लिखा गया था। जिले और तालुका के लोगों को हमने पाइप लाइन गैस उपलब्ध कराने का वचन या था, हम इसे पूरा कर पाए, इस बात का हमें आनंद है।

Post a comment

 
Top