0


बीते 12 वर्षों से फिल्म निर्माण में सक्रिय के. एन. फिल्म्स एंड टीवी प्रोडक्शंस अब वेब सीरीज निर्माण के क्षेत्र में कदम रख रही है। कंपनी प्रमुख और निर्माता अश्वनी कुमार ने हाल में वेब सीरीज 'इनसाइड द डिप्लोमेट माइंड' बनाने की घोषणा की है। इसकी शूटिंग 2021 की दूसरी छह-माही में होगी। इस वक्त वेब सीरीज के प्री-प्रोडक्शन का काम चल रहा है। उल्लेखनीय है कि ओटीटी की दुनिया ने फिल्म निर्माताओं को तेजी से वेब सीरीज बनाने की ओर आकर्षित किया है। अश्वनी मानते हैं कि लगातार फिल्म निर्माण के बाद इस नए ट्रेंड ने उन्हें वेब सीरीज की तरफ खींचा। 'इनसाइड द डिप्लोमेट माइंड' एक चर्चित ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

पिछले महीने रिलीज हुई चर्चित फिल्म 'सैयोनी' के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर अश्वनी कुमार ने कहा कि वह इस वेब सीरीज को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बना रहे हैं। जिसमें यूरोपीय और भारतीय चेहरे साथ नजर आएंगे। वेब सीरीज की शूटिंग भारत समेत यूरोप के कई खूबसूरत लोकेशनों पर होगी। उन्होंने बताया कि उतार-चढ़ावों से भरी इस कहानी में एक आपराधिक सोच वाले राजनयिक की दिमागी चालों के साथ ड्रग्स, यौन शोषण और मानव तस्करी की दुनिया में उसकी पैठ नजर आएगी। दर्शक देखेंगे कि कैसे यह चालाक राजनयिक अपने डिप्लोमेटिक पावर का इस्तेमाल करता है। कुल मिलाकर कर दर्शकों को कहानी में रोमांच, रहस्य और भरपूर मनोरंजन मिलेगा।

अश्वनी के अनुसार कहानी में धन के पीछे दौड़ रहा एक खतरनाक डिप्लोमेट अपनी शातिर चालों से रास्ते में आने वाली हर चीज को ठिकाने लगाता है। सवाल यह कि क्या उसे अपने किए की सजा मिलेगी। उन्होंने बताया कि इनसाइड द डिप्लोमेट माइंड, अंग्रेजी-रूसी भाषा में बनी उनकी पिछली फिल्म 'डेथ ऑफ एन अंबेसडर' का सीक्वल है। इस फिल्म में राहुल रॉय लीड रोल में थे। यह फिल्म इन दिनों यूरोपीय फिल्म बाजार में है। 'इनसाइड द डिप्लोमेट माइंड' को अश्वनी अंग्रेजी के साथ हिंदी, रूसी और कुछ यूरोपीय भाषाओं में भी रिलीज करेंगे। अश्वनी कुमार के अनुसार इस सीक्वल को वह 2020 में फिल्म के रूप में ही बनाना चाहते थे मगर कोविड-19 ने मनोरंजन की दुनिया को बहुत बदल दिया। इसलिए वह अब सीक्लव को वेब सीरीज के रूप में ला रहे हैं। इससे पहले वह साहिल आनंद, दिव्या चौकसी, विक्रम कोचर, हैरी टैंगरी को लेकर बनी फिल्म 'है अपना दिल तो आवारा' (2016) के एसोसिएट प्रोड्यूसर थे।

Post a comment

 
Top