0

~ हैदराबाद और चेन्‍नई में 7.5 लाख वर्गफीट क्षमता लॉन्‍च किया ~

~त्‍यौहारी मौसम की मांग से पहले अतिरिक्‍त 10 लाख वर्गफीट पॉप-अप वेयरहाउसिंग स्‍पेस का निर्माण किया गया ~

~अपने मूल्‍यवर्द्धित समाधानों को ई-कॉमर्स, कंज्‍यूमर एवं इंजीनियरिंग वर्टिकल्‍स पर लाया ~

मुंबई : वेयरहाउस प्रबंधन, वितरण एवं परिवहन में अपनी परिचालन दक्षता के लिए ज्ञात, महिंद्रा लॉजिस्टिक्‍स लिमिटेड (एमएलएल) - जो भारत के सबसे बड़े थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्‍स (3पीएल) समाधान प्रदाताओं में से एक है - ने हैदराबाद और चेन्‍नई में अपनी मौजूदा 'बिल्‍ट-टू-सूट' वेयरहाउसिंग क्षमता को और 7.5 लाख वर्गफीट क्षेत्रफल बढ़ाया। इन फैसिलिटीज को टिकाऊ मानकों के अनुरूप तैयार किया गया है। इससे, महिंद्रा लॉजिस्टिक्‍स लिमिटेड, लचीले एवं बढ़ाये जा सकने योग्‍य व एकीकृत वितरण समाधान उपलब्‍ध करा सकेगा।

इन साइट्स के चरण 1 में ई-कॉमर्स, कंज्‍यूमर एवं इंजीनियरिंग इंडस्‍ट्रीज के लिए एकीकृत समाधानों पर जोर दिया जा रहा है। इसके अलावा, आगामी त्‍यौहारी मौसम के दौरान मज़बूत मांग की उम्‍मीद के साथ, महिंद्रा लॉजिस्टिक्‍स लिमिटेड ने ग्राहकों की सहायता के लिए लगभग 10 लाख वर्गफीट वेयरहाउसिंग समाधान स्‍थापित किया है।

इस स्‍पेस के एक बड़े हिस्‍से का उपयोग महामारी के दौरान बड़ी-बड़ी विशाल फार्मा को सेवा देने हेतु भी उपयोग किया जा रहा है। महिंद्रा लॉजिस्टिक्‍स लिमिटेड, बड़े पैमाने पर लास्‍ट-माइल डिलिवरी रोडमैप के साथ स्‍वयं को तैयार कर रहा है, ताकि भारत के अपने फार्मा क्‍लायंट्स के लिए अत्‍यंत प्रतीक्षित कोविड वैक्‍सीन हेतु सेवाएं प्रदान कर सके। 

महिंद्रा लॉजिस्टिक्‍स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, रामप्रवीण स्‍वामिनाथन ने बताया, ''नॉन-महिंद्रा बिजनेस को बढ़ाने के हमारे प्रयासों को लगातार जारी रखते हुए, महिंद्रा लॉजिस्टिक्‍स लिमिटेड अपनी वेयरहाउसिंग क्षमता को लगातार बढ़ा रहा है और यह सभी क्षेत्रों में वेयरहाउसिंग स्‍पेस में मौजूद भारी संभावना को उपयोग में लाने पर बल दे रहा है। इन विशाल स्‍पेसेज को लॉन्‍च करके, हम सभी क्षेत्रों के मौजूदा एवं संभावित ग्राहकों से मिलने वाले बिजनेस को लगातार बढ़ाते रहना चाहते हैं। हमने हमारे क्‍लायंट्स के लिए रिटर्न्‍स प्रोसेसिंग, पॉप-अप सॉर्ट सेंटर्स एवं एकीकृत वितरण सेवाओं जैसे नये समाधानों को लॉन्‍च करके हमारे बल को और अधिक मजबूत भी बनाया है।''

महिंद्रा लॉजिस्टिक्‍स, और अधिक समावेशी बनने की दिशा में लगातार प्रयासरत है। कंपनी ने देश भर के अपने वेयरहाउसेज में दिव्‍यांगों और एलजीबीटीक्‍यू+ समुदाय के कर्मचारियों को सक्रियतापूर्वक रोजगार दिया है।

Post a comment

 
Top