0

·    कंपनी अगले 5 वर्षों में भारत में 1,300 करोड़ रुपए (160 मिलियन यूरो) का सबसे महत्वपूर्ण निवेश करेगी

·    भारत को लेकर अपनी सतत प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए, सीमेंस हेल्थीनियर्स ने अगले 10 वर्षों में अपनी डिजिटल क्षमताओं का विस्तार करने के लिए अतिरिक्त 1,800 स्किल्ड डिजिटल तकनीक विशेषज्ञों को नियुक्त करने की योजना बनाई है

मुंबई, हेल्‍थकेयर के डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने और उभरते बाजारों की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए आज सीमेंस हेल्थीनियर्स ने अगले पांच वर्षों में बेंगलुरु, भारत में एक इनोवेशन हब में 1,300 करोड़ रुपए (160 मिलियन यूरो) निवेश करने की अपनी योजना के बारे में जानकारी दी। मौजूदा आरएंडडी सेंटर और एक अल्ट्रा मॉडर्न मेडिकल इमेजिंग फैक्टरी का संयोजन करने वाला यह इनोवेशन हब एक नए अत्याधुनिक परिसर में स्थित होगा। अपनी डिजिटल क्षमताओं का विस्तार करने के लिए कंपनी की अगले दस वर्षों में 1,800 डिजिटल प्रतिभाओं को जोड़ने की योजना है। यह निवेश सीमेंस हेल्थीनियर्स की रणनीति 2025 का हिस्सा है, जिसमें भारत कंपनी के लिए ग्रोथ मार्केट के तौर पर अहम भूमिका निभाता है।

सीमेंस हेल्थीनियर्स में प्रेसिडेंट- एशिया पैसिफिक, एलिसाबेथ स्टाउडिंगर ने कहा, “हमने अब तक भारत में जितने भी निवेश किए हैं, उनमें यह सबसे बड़ा है। डिजिटलीकरण को बढ़ाते हुए यह उभरते बाजारों के लिए हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार करके हमारे व्यवसाय को अगले स्तर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाएगा। विवेक कानाडे, एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट जोन इंडिया, सीमेंस हेल्थीनियर्स ने कहा, “बेंगलुरु के नए परिसर में प्रॉडक्ट डेवलपमेंट और क्लीनिकल वैल्यू क्रिएशन को घनिष्ठ रूप से एकीकृत करने से अपने ग्राहकों के लिए और अधिक सार्थकता जोड़ने की हमारी क्षमता उल्लेखनीय रूप से बढ़ जाएगी।

अब तक सीमेंस हेल्थीनियर्स देश में आरएंडडी में लगभग 2,500 करोड़ रुपए (300 मिलियन यूरो) का निवेश कर चुकी है। सीमेंस हेल्थीनियर्स के सभी सॉफ्टवेयर इंजीनियरों के लगभग 50 प्रतिशत के साथ, बेंगलुरु में मौजूदा आर एंड डी सेंटर कंपनी के सभी तीन सैगमेंट्स - इमेजिंग, डायग्नोस्टिक्स और एडवांस्ड थैरेपीज के लिए अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर उत्पाद और प्लेटफॉर्म विकसित करने में एक रणनीतिक भूमिका निभाता है। कुछ महीने पहले, विश्व स्तर पर सक्रिय अनुसंधान और परामर्श संस्थान ग्रेट प्लेस टू वर्क® द्वारा सीमेंस हेल्थीनियर्स को हेल्थकेयर 2020 में भारत के सर्वश्रेष्ठ शीर्ष 5 कार्यस्थल में से एक के रूप में मान्यता दी गई थी और ग्रेट प्लेस टु वर्क (काम करने के लिए बेहतरीन जगह) के रूप में प्रमाणित किया गया था।

Post a comment

 
Top