1












मुंबई में कड़े संघर्ष के बाद अब फिल्मों में डेब्यू कर रही है मॉडल-एक्ट्रेस सेजल शाह 

मुम्बई। चर्चित लॉन्जरी मॉडल और अभिनेत्री सेजल शाह ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर वेबसीरीज करने के बाद अब फिल्मों में कदम रख रही हैं। उनकी डेब्यू फिल्म 'ऑल लेडीज डू इट' 10 नवंबर को ओटीटी नूफ्लिक्स पर रिलीज होगी। 1960-70 के मशहूर इटैलियन फिल्मकार टिंटो ब्रास की क्लासिक कही जाने वाली 'ऑल लेडीज डू इट' से प्रेरित इस हिंदी फिल्म में सेजल ने ऐसी युवती की भूमिका निभाई है जो पति के साथ मिलकर एक युवक का शिकार करती है। इस इटैलियन इरॉटिक फिल्म को भारतीय रंग-रूप में ढालने पर सेजल बताती हैं कि कहानी में मेरे किरदार को हमने ऐसे गढ़ा है कि यहां मैं वेस्टर्न लुक में भी हूं और मैंने साड़ी भी पहनी है। फिल्म के निर्देशक अखिल गौतम हैं।

सेजल शाह छह साल से मुंबई में स्ट्रगल कर रही थीं मगर बीते दो साल में उनकी किस्मत खुली। उन्होंने कई फैशन डिजाइरों के लिए रैंप पर लॉन्जरी वॉक किए। फोटो और वीडियो शूट कराए। फिर उन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर मौका मिला। अभी तक सेजल की मेरे हस्बैंड की दुल्हनिया, वेडिंग नाइट्स और गन पॉइंट नाम की सीरीज आ चुकी हैं। पिछले दिनों एक कनाडाई ऐप के लिए सेजल ने वेबसीरीज शूट की। उनकी एक और वेबसीरीज 'देवदासी' रिलीज को तैयार है।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बोल्ड इमेज रखने वाली सेजल बताती हैं कि वह रतलाम (मध्यप्रदेश) जैसे छोटे रूढ़ीवादी शहर से हैं। वह पारंपरिक परिवार में बंदिशों के बीच पली-बढ़ीं। जहां बाहर खेलना, घूमना और हाई-स्कूल की पढ़ाई करना वर्जित था। सेजल बगावती तेवरों वाली थी। जब परिवार में किसी ने उन्हें समझने की कोशिश नहीं की तो वह 16-17 साल की उम्र में घर से भाग कर मुंबई आ गई। अभिनेत्री बनना उनका सपना था। सेजल का सपना बॉलीवुड सितारों के साथ काम करना नहीं है, बल्कि वह अच्छे निर्देशकों के साथ काम करना चाहती हैं। वह कहती हैं संजय लीला संभाली के साथ काम करना मेरा ड्रीम है। मैं ऐसी बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हूं जिनमें हमारे इतिहास और संस्कृति को दिखाया जाए। मैं खुद भी ऐतिहासिक फिल्में प्रोड्यूस करना चाहती हूं।

सेजल ने एक समय मुंबई के फुटपाथों पर रातें काटी हैं और वड़ा-पाव-समोसे खाकर दिन गुजारे हैं। मगर बाद में किस्मत ने दरवाजे खोले। जिस ईवेंट मैनेजमेंट कंपनी में उन्हें काम मिला, वहीं मॉडल को-ऑर्डिनेटर ने उन्हें एक फोटोग्राफर के लॉन्जरी शूट में भेजा। फोटोग्राफर ने उनके लुक्स और फिगर को पसंद किया। इसके बाद सेजल आगे बढ़ती गईं। सेजल ऐसे काम करना चाहती हैं जो नई पीढ़ी की लड़कियों के लिए प्रेरणा स्रोत बनें। लड़कियां उन्हें देख कर निडर बनें और दकियानूसी सोच के खिलाफ अपनी आवाज उठाएं।

Post a Comment

 
Top