0

मुंबई : भारत के सबसे बड़े रियल एस्टेट डेवलपर लोढ़ा ग्रुप ने एक साल में अपने किफायती ब्रांड क्राउन के करीब 2500 से अधिक घरों की बिक्री की है। महाराष्ट्र के ठाणे और तलोजा में क्राउन प्रोजेक्ट्स के लॉन्च होने के बाद से ही यहां पर होमबॉयर्स का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला है। ठाणे में इसके लॉन्च इन्वेंट्री के 80% से अधिक और तलोजा में इसके लॉन्च इन्वेंट्री के 60% से अधिक घरों की बिक्री हुई है। प्रोजेक्ट लॉन्च होने के बाद से सामूहिक रूप से शानदार प्रतिक्रिया देखी गई, जो किफायती कीमत में विश्‍व स्‍तरीय सुविधाओं से सुसज्जित घरों की बढ़ती मांग का एक प्रमाण है। हाल ही में कोविड-19 के प्रकोप और अपना घर होने की बढ़ती अहमियत के कारण भी क्राउन के बिजनेस को काफी बढ़ावा मिला है।

लोढ़ा ग्रुप दुनिया के बेहतरीन विकास के निर्माण के ट्रेडमार्क के रूप में मशहूर है। क्राउन द्वारा लगातार सर्वश्रेष्‍ठ लिविंग एक्‍सपीरिएंस दे रहे हैं। इसके प्रोजेक्ट उत्कृष्ट डिजाइन, विश्व स्तरीय सुविधाओं, आस-पास के महत्‍वपूर्ण स्‍थानों से बेहतरीन कनेक्टिविटी और किफायती मूल्‍य पर एक कम्‍प्‍लीट सोशल इकोसिस्‍टम की पेशकश करते हैं। ठाणे परियोजना ने वित्त वर्ष 2019-20 में 444 करोड़ रुपए के राजस्व के साथ लगभग 888 घरों बिक्री की, जबकि क्राउन तलोजा ने 347 करोड़ रुपए के राजस्व के साथ 1127 यूनिट्स बेचे। इस वर्ष महामारी के प्रकोप और इसके प्रभाव के बावजूद क्राउन ब्रांड के विकास का बेहतरीन सफर जारी है। इसका संयुक्त राजस्व 240 करोड़ रुपए के आसपास रहा।

लोढ़ा ग्रुप के चीफ सेल्स ऑफिसर प्रशांत बिंदल ने बिज़नेस के बारे में बात करते हुए कहा कि आज खरीदार कम बजट में अपनी मनचाही जगह पर एक ऐसा घर खरीदना चाहते हैं, जहां पर सभी जरूरी सुविधायें मौजूद हों। लोढ़ा में हमारा लक्ष्‍य हमेशा से ही उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करना रहा है। क्राउन ने एक साल का सफर सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। इस दौरान हम किफायती मूल्‍य में बेहतरीन स्थान पर विश्वस्तरीय सुविधाओं वाले घरों की मांग में बढ़ोत्‍तरी देख रहे हैं। लोग बिना किसी समझौते के सुरक्षित, सुविधाजनक जीवन जीना चाहते हैं। क्राउन बड़ी संख्‍या में घर के खरीदारों के लिये बजट के अनुरूप योजनाओं के साथ उनकी जरूरतों तक पहुंचना आसान बना रहा है।

Post a comment

 
Top