0


मुंबई : एमजी मोटर इंडिया ने पूरे भारत में पहले से मौजूद अपने 11 ऑपरेशनल बेस के अलावा, नागपुर, लखनऊ, आगरा, देहरादून, लुधियाना, कोलकाता, औरंगाबाद, इंदौर, कोयम्बटूर और वाइज़ैग सहित 10 नए शहरों में प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी - एमजी जेडएस का विस्तार करना शुरू कर दिया है। फरवरी 2020 में जेडएस ईवी की डिलिवरी शुरू करने के बाद से, कार निर्माता ने हाल ही में देश में  जेडएस ईवी की 1,000 हज़ार यूनिट बेचने के बाद यह कदम उठाया है।

कंपनी आज से इन शहरों में डीलरशिप पर और एमजी मोटर इंडिया की वेबसाइट (mgmotor.co.in) पर, 50,000 रुपये की बुकिंग पर, प्री-बुकिंग शुरू करेगी। इस नवीनतम विस्तार में एमजी जेडएस ईवी को पूरे भारत के 21 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। एमजी सुपरफास्ट चार्जिंग की बुनियादी सुविधाएं देकर और सड़क पर ही चार्ज सुविधाओं को विस्तार करके इन शहरों में ईवी इकोसिस्टम का विकास करेगा।

एमजी मोटर इंडिया के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर, गौरव गुप्ता ने इस विस्तार पर टिप्पणी करते हुए कहा, “भारत आज हरित ऊर्जा और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में सराहनीय कदम उठा रहा है। हमारी केंद्र और राज्य सरकारों ने इस ओर जो हालिया कदम उठाए हैं, हम उसकी सराहना करते हैं। ये ईवी स्पेस के अनुकूल हैं और उन्होंने भारत में ईवी की मांग बढ़ाने में योगदान दिया है। इन विकासों की रोशनी में, हम अपने जेडएस ईवी का विस्तार करने के अगले चरण की शुरुआत करके काफी खुश हैं, जिससे देश में ईवी को अपनाने की दिशा में काम करने में मदद मिलेगी। संबंधित सरकारों के साथ, हम एक मजबूत आधार बनाना चाहते हैं जो निजी और सार्वजनिक दोनों जगहों के बीच तालमेल बनाए।

एमजी मोटर इंडिया ने देश भर में फास्ट चार्जिंग स्टेशनों के विकास और रखरखाव के लिए टाटा पॉवर और फिनलैंड स्थित क्ली एनर्जी की प्रसिद्ध कंपनी Fortum के साथ सक्रिय साझेदारी की है। यह प्रमुख ऑटोमेकर भारत में उन्नत ईवी क्षमताओं का इकोसिस्टम भी बना रहा है। इसके व्यापक दृष्टिकोण में अपने एमजी डेवलपर और ग्रांट कार्यक्रम के हिस्से के रूप में संबंधित नवाचारों को बढ़ावा देना शामिल है। सभी एमजी डीलरशिप CCS/CHAdeMO फास्ट-चार्जिंग मानकों से लैस हैं, जो अन्य ब्रांडों के सभी संगत ईवी के लिए भी उपलब्ध हैं।

5 तरफ़ा ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम के हिस्से के रूप में, हर जेडएस ईवी में कहीं भी चार्ज करने के लिए एक ऑन-बोर्ड केबल मिलता है। एमजी ने दिल्ली के इचार्जबेज के साथ साझेदारी की है, जिससे ग्राहक अपने घरों/कार्यालयों में एक एसी फास्ट चार्जर भी निशुल्क लगवा सकते हैं।

Post a comment

 
Top