0
मुंबई : एमजी (मॉरिस गैराज) मोटर इंडिया ने आज से बहुप्रतीक्षित हेक्टर प्लस के वाणिज्यिक उत्पादन की शुरुआत की। अपने अत्याधुनिक हलोल प्लांट में निर्मित हेक्टर प्लस को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था और जुलाई 2020 से इसकी बिक्री शुरू होगी।
हेक्टर प्लस और भारत की पहली इंटरनेट कार हेक्टर का सबसे बड़ा अंतर है बीच की कैप्टन सीटें। यह यात्रियों के लिए बेस्ट-इन-क्लास आराम सुनिश्चित करती हैं। परिवार की आवश्यकताओं के अनुरूप तीसरी पंक्ति भी जोड़ी गई है। यह हाई-अपील एसयूवी प्रीमियम नए लुक के साथ आती है जिसमें बिल्कुल ही नए हैडलैंप्स, फ्रंट ग्रिल, फ्रंट और रियर बंपर, न्यू रियर टेल लाइट डिजाइन और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स शामिल हैं।
एमजी मोटर इंडिया के चीफ प्लांट ऑफिसर मनीष मानेक ने कहा, "हेटर प्लस का लक्ष्य विशिष्ट पारिवारिक जरूरतों को मध्य पंक्ति में कैप्टन सीटों और किशोरों के लिए तीसरी पंक्ति जोड़कर पूरा करना है। हेक्टर ब्रांड परिवार को आगे बढ़ाते हुए हेक्टर प्लस एडवांस टेक्नोलॉजी, बेस्ट-इन-क्लास सुरक्षा और बेजोड़ सुविधा के साथ सबसे बेहतर विकल्प के रूप में उपलब्ध है।
एमजी के हलोल प्लांट में सभी वाहनों को कठोर क्वालिटी चेक्स से गुजरना होता है और इसमें मौजूदा मापदंडों से आगे जाकर विश्वस्तरीय उत्पादन मापदंडों का पालन किया जा रहा है। गुजरात में तकनीकी रूप से एडवांस प्लांट में एडवांस रोबोटिक स्पॉट वेल्डिंग, रोबोटिक रोलर हैमरिंग, और रोबोटिक ब्रेजिंग सुविधाएं तैनात की गई है ताकि उच्च कोटि की वेल्ड क्वालिटी और डायमेंशनल समानता प्राप्त की जा सके। पेंट शॉप में बेहतर पेंट फिनिश क्वालिटी और एक-सा रंग प्राप्त करने के लिए कोटिंग के सभी चरणों में रोबोट्स का उपयोग किया जा रहा है। विभिन्न असेंबली प्रक्रियाओं के लिए नई असेंबली लाइन एडवांस ऑटोमेटेड गाइडेड व्हीकल्स (एजीवी) की मदद से संचालित हो रही है।

Post a comment

 
Top