0
निवेशकों के लिए स्टॉक इन्वेस्टिंग को आसान बनाने का लक्ष्य 
मुंबई: सबसे लोकप्रिय इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म में से एक ग्रो (Groww) ने निवेशकों की नई पीढ़ी के लिए स्टॉक इन्वेस्टिंग को लोकतांत्रिक बनाने के लिए स्टॉक्स लॉन्च किया है। स्टॉक्स को जारी करने के साथ ही ग्रो हर एक लिए वित्तीय सेवाओं को कारगर करने के अपने मिशन पर आगे बढ़ रहा है।
ग्रो पर इन्वेस्टर एक ही जगह पर कंपनी के आंकड़ों, जैसे- वित्तीय प्रदर्शन, शेयरहोल्डिंग पैटर्न, पीयर कम्पैरिजन आदि के बारे में सभी जानकारी देख सकते हैं। वे एक ही डैशबोर्ड पर अपनी सभी होल्डिंग्स देख सकते हैं और रियलटाइम में उनका परफॉर्मंस ट्रैक कर सकते हैं। यह उन इन्वेस्टर्स के लिए प्लेटफार्म को अनुकूल बनाता है जो अपने दम पर निवेश करना पसंद करते हैं।
ग्रो के सह-संस्थापक और सीईओ ललित केशरे ने कहा, 'हमने सभी के लिए वित्तीय सेवाओं को सुलभ और पारदर्शी बनाने के लिए ग्रो की स्थापना की थी। स्टॉक्स के लॉन्च के साथ हम देश के लाखों नई पीढ़ी के निवेशकों के लिए स्टॉक इन्वेस्टिंग अनुभव को सबसे अच्छा बना रहे हैं। हमारे यूजर्स के बीच मजबूत मांग थी कि वे स्टॉक और ईटीएफ में निवेश करना चाहते हैं। इस वजह से हमने लगभग दो साल पहले इस प्लेटफार्म पर काम शुरू किया था। हमने अपने प्रारंभिक निवेशकों को साल की शुरुआत में आमंत्रित कर चरणबद्ध तरीके से इस प्लेटफार्म की शुरुआत की। एक लाख से अधिक निवेशकों ने निमंत्रण पर स्टॉक्स पर खाते खोले हैं और अब तक 2 मिलियन से अधिक लेन-देन किए हैं। आने वाले हफ्तों में यह प्लेटफार्म सभी यूजर्स के लिए खुल जाएगा।

Post a comment

 
Top