0

मुंबई : कांदिवली पूर्व के विधायक  अतुल भटखालकर ने 'सत्यमेव जयते गार्डन वॉल' की परिकल्पना की है और इसे ग्रोवेल 101 माल ने विकसित किया है। यह पश्चिम द्रुतगति मार्ग (वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे) में समता नगर पुलिस स्टेशन के करीब कांदिवली पूर्व में स्थित है। भटखालकर की परिकल्पना पर आधारित और ग्रोवेल 101 माल द्वारा विकसित 'सत्यमेव जयते गार्डन वाल' की उंचाईं 25 फीट और चौड़ाई 130 फीट है जो एक डेड वाल (दीवार) थी जिसका निर्माण एमएमआरडीए ने स्पोर्ट ग्राउंड (खेल के मैदान) से आने वाली धूल को हाईवे पर आने से रोकने के लिए किया था।
गार्डन वॉल (बगीचे की दीवार) के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कांदिवली पूर्व के विधायक अतुल भटखालकर ने कहा कि यह देखकर काफी ख़ुशी होती है कि इस व्यस्त हाईवे पर खूबसूरत बगीचे में 'सत्यमेव जयते' का सन्देश देती यह दीवार है। मुझे काफी ख़ुशी है कि ग्रोवेल 101 मॉल ने मेरे परिकल्पना और सिद्धांत को देखते हुए इस डेड वाल अर्थात जर्जर दीवार को एक नया जीवन दिया है। यह इस बात का उदाहरण है कि कॉर्पोरेट जगत किस प्रकार से शहर के सुंदरीकरण में महत्वपूर्ण परिवर्तन ला सकता है।
  ग्रुएर एंड वेल (इंडिया) लिमिटेड के कार्यकारी अधिकारी और निदेशक विनोद हरितवाल ने कहा कि हम श्री अतुल भटखालकर को इस बात के लिए धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने अपनी संकल्पना और विचार को कार्यरूप देने के लिए और एक जर्जर दीवार को खूबसूरत सीधे/लंबवत खड़े बगीचे में परिवर्तित करने का अवसर हमें प्रदान किया। हमें उम्मीद है कि इस योजना से दूसरे कई कॉर्पोरेट (व्यवसाय) जगत के लोग आगे आएंगे और हमारे शहर मुंबई को और अधिक खूबसूरत बनाने में पहल करेंगे।

- गायत्री साहू

Post a comment

 
Top