0

 हिंदी फ़िल्मो में भ्रष्टाचार और आम आदमी की लड़ाई पर आधारित फिल्मे दर्शकों को हमेशा आकर्षित करती रही है । कुछ इसी तरह निर्माता राजेश त्रिपाठी और निर्देशक दीक्षित कौल की फिल्म ख़ामियाज़ा भी इस मुद्दे को लेकर बनी है जिसमें एक आम आदमी की जिंदगी राजनीतिक और कानून के चक्कर में उलझकर मुश्किल भरा बन जाता है।  
मुंबई के उपनगर अंधेरी में आयोजित एक पार्टी में फ़िल्म का ट्रेलर और संगीत जारी किया गया। इस अवसर पर फ़िल्म के निर्माता राजेश आर त्रिपाठी , लेख़क निर्देशक दीक्षित कौल , मुख्य कलाकार हेरम्ब त्रिपाठी , पियाली मुंशी , आलोक चतुर्वेदी, विजय अदेसनी, शक्कू राणा , कैमरामैन  सूर्यकांत त्यागी, एडिटर अजय वर्मा उपस्थित थे । उनके साथ टीवी इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता पंकज बेरी और रुपाली काद्यान के अलावा दो बजे दोपहर अखबार के संपादक रामकिशोर त्रिवेदी विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।  
आर डी बायस्कोप और वंस मोर इंटरनेशनल के बैनर तले निर्मित खामियाज़ा - अ जर्नी आफ कॉमनमैन एक आम आदमी अभिमन्यु की कहानी है जो एक सामाजिक कार्यकर्ता सत्य प्रकाश की जान बचाता है । अभिमन्यु को यह पता नहीं होता कि सत्य प्रकाश को मारने वाले बेहद ही शक्तिशाली राजनैतिक लोग है। फिर अभिमन्यु की जिंदगी में बहुत कुछ दर्दनाक घटनाएं घटती जाती है और वह किस तरह से उस षडयंत्र से बाहर निकलता है ।
  फ़िल्म का शीर्षक ख़ामियाज़ा इस फिल्म की कहानी को और अधिक दिलचस्प बनाता है। फिल्म में मुख्य भूमिका में हेरम्ब त्रिपाठी , पियाली मुंशी और शक्कू राणा , अलोक चतुर्वेदी, शिवानी सहाय , सुनील थापा , एहसान खान , जावेद हैदर, रितेश बक्शी , आनंद देव और विजय अदसानी नजर आएंगे ।
फिल्म का रोमांटिक म्यूज़िक बहुत ही शानदार और जानदार बन पड़ा है जिसे शान , राहत फ़तेह अली खान, कुनाल गांजावाला , प्रियंका नेगी , केसी लॉय ने मधुर और सोलफुल अंदाज़ में गाया है। दीक्षा ज्योति , सीमा सैनी , आरिफ रामपुरी , जीतेन्द्र हंसराज जावड़ा ने गीतों को लिखा है तथा संगीतकार सुजॉय बोस , इमरान वसीम , जीतेन्द्र जावड़ा ने मधुर संगीत तैयार किया है ।
इस अवसर पर निर्देशक दीक्षित क़ौल ने कहा कि फिल्म में भ्रष्टाचार और बिगड़े तंत्र व्यवस्था को दिखाया गया है । इस फ़िल्म के माध्यम से हमनें यह बताने की कोशिश की है कि आमतौर पर रियल लाइफ में बुरा ही  होता है और खामियाजा देखकर दर्शक खुद को अपने आसपास होने वाली घटनाओं से जुड़ा महसूस कर सकता है ।

Post a Comment

 
Top