0




मुंबई। पिछले कई वर्षो से लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में कार्यरत विश्व की सबसे बडी संस्था प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के मुंबई में स्थित जोगेश्वरी पूर्व सेंटर के १० वर्ष पुर्ण होने के अवसर पर हिंदु फ्रेंड्स सोसायटी रोड पर स्थित मांगल्य मंगल कार्यालय में बडे उत्साह के साथ दशाब्दी महोत्सव मनाया गया। बीके मीना बेन के नेतृत्व में आयोजित इस समारोह सैंकडों लोगों ने कार्यक्रम का हिस्सा बनकर संस्था के कर्मठ कार्यकर्ताओं को बधाई दी। 


कार्यक्रम में संस्था के बोरीवली पूर्व सेंटर की प्रभारी बीके दिव्याबेन मुख्य अतिथी के रूप में उपस्थित थी। जब की उनके साथ मंच पर बीके कुंतिबेन, बीके प्रफुल्लाबेन, बीके राजबेन, बीके रंजनबेन, बीके संगीताबेन, बीके बिंदुबेन, बीके कोकीलाबेन, बीके मीनाबेन, मिशन पत्रकारिता के अध्यक्ष शैलेष जायसवाल  तथा नवीन भाई आदि ने अपने उदबोधन से सभा में उपस्थित लोगों का मार्गदर्शन किया। 

बता दे कि मंच पर पहली बार सभी ब्रह्मकुमारियों को नेकलेस, बिंदी और अंगुठी आदि पहना कर उन्हें सजाया गया। जिससे स्वर्ग नुमा दृष्य मंच पर दिखाई देने लगा। दिव्याबेन ने अपने भाषण में कहा कि आज का दृष्य और ४० साल पुराने कार्यकर्ता व १० साल पुराना सेंटर को देख जोडा जाए तो ५० साल का यह गोल्डन जुब्ली वर्ष प्रतित हो रहा है। 


कार्यक्रम के शुरूआत में संस्था के कलाकारों ने भीगती बारीश में बारीश फिल्मी गीत सुनाकर लोगों का मन मोह लिया। समारोह के उपरांत उपस्थित सभी दर्शकों को ईश्वरीय सौगात देकर उन्हें सम्मानित किया गया एवं सभी के लिए ब्रह्मभोज की व्यवस्था भी रखी गई थी।

Post a comment

 
Top