1

 

मि.प.संवाददाता / मुंबई

    मुंबई के जोगेश्वरी पूर्व में सुभाष नगर में स्थित सेटेलाइट क्लासिक सोसायटी की इमारत में एक अडियल सफाई कर्मी के द्वारा गंदगी का अत्यधिक साम्राज्य चलाने का मामला सामने आया है। इस समस्या के परिणामस्वरूप, सोसायटी के रहिवासी अब अपने निवासस्थल में गंदगी और कचरे की भरमार से जूझ रहे हैं। वहीं यहां पर अपने सफाई कर्मी युनियन की धौंस जमाकर अपने काम के प्रति अनियमितता और बेईमानी करनेवाले एक अडियल औऱ शराबी सफाई कर्मी के अभद्र व्यवहार को भी यहां रहिवासियों सहन करना पड रहा है।


    दरअसल फिलहाल मनपा प्रशासन के तहत इस सेटेलाइट क्लासिक सोसायटी का प्रबंधन होने के कारण भी आधिकारिकों को निर्णय लेने में भी कठिनाई हो रही है। इसके परिणामस्वरूप, सोसायटी में कचरे की समस्या में वृद्धि हो रही है और निवासियों को प्रदूषण और स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।


    इस मामले में दिखाई गई सबसे चिंताजनक बात यह है कि अडियल सफाई कर्मी दीपक के खिलाफ रहिवासियों ने सैकड़ों बार व्यवस्थापन तथा मनपा को शिकायते की हैं, लेकिन उस अड़ियल सफाई कर्मी को कार्य से निकालने का कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है। उन्हें अपने युनियन के सहारे आते हुए उनकी अनुचित ताकतवराना आचरण को लेकर किसी भी संगठनात्मक कदम की कमी महसूस हो रही है।


    इस प्रकार, सेटेलाइट क्लासिक सोसायटी में सफाई कर्मी की तानाशाही और अधिकारियों की निष्क्रियता से उत्पन्न होने वाली समस्याओं को हल करने के लिए शीघ्र कदम उठाना आवश्यक है। निर्णय लेने और कदम उठाने के लिए अधिकारिकों को साहस दिखाना होगा, ताकि सोसायटी के निवासियों की स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

नोट:-  कृपया इस समाचार पर नीचे अपनी राय जरूर कमेंट करे। 

Post a Comment

  1. Ye wakai me bade sharm ki baat hai ki yaha ke log itna pareshan hai aur itni shikayate karne ke baad bhi safai karmi ka tanashahi barkarar hai. Gharo ka darwaja kholte hi badbu aur kachare ka dher dekhana padta hai. Requesting BMC to take the action against it immediately

    ReplyDelete

 
Top