0
मुंबई। डॉ. मुस्तफा युसूफअली गोम द्वारा लिखित पहली पुस्तक 'नरेंद्र मोदी संवाद, नए भारत का संकल्प' हाल ही में प्रकाशित हुई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्साही और दृष्टि संपन्न नेतृत्व को समर्पित यह पुस्तक, भारतीय जनमानस की उम्मीदों और सपनों का प्रतिबिंब है। डॉ. गोम ने इस पुस्तक के माध्यम से पीएम मोदी की नेतृत्व शैली और उनके द्वारा विकसित आदर्श भारत की दृष्टि को साझा किया है। उनके नेतृत्व में देश के समग्र विकास की दिशा में की गई प्रगति को यह पुस्तक उजागर करती है।
पीएम मोदी के अंत्योदय तक पहुंचने के दर्शन से प्रेरित होकर, डॉ. गोम ने इस पुस्तक में उनके विचारों और निर्णयों का विश्लेषण किया है, जिसने उन्हें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मंच पर लोकप्रियता दिलाई है।
'नरेंद्र मोदी संवाद, नए भारत का संकल्प' पुस्तक का प्रकाशन मुंबई हिंदी अकादमी द्वारा किया गया है और यह पेपरबैक संस्करण में उपलब्ध है।
अपने अभिनव विचारों और लेखनी के लिए प्रशंसित, डॉ. गोम एक प्रतिष्ठित विचारक और लेखक हैं। वे न केवल लेखन बल्कि शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं और मुंबई के कांदिवली में अंजुमन-ए-नजमी दाऊदी बोहरा जमात के सचिव के रूप में सेवा प्रदान करते हैं।
हाल ही में, उन्हें सिने अभिनेत्री मंदाकिनी ने सम्मानित किया है। उनके योगदान को देखते हुए महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस और वाग्धारा साहित्यिक संस्था ने उन्हें 'वाग्धारा सम्मान 2024' से सम्मानित किया। इसके अलावा, पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 'गऊ भारत भारती' सम्मान से और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस ने डॉ. बी.आर. अंबेडकर पुरस्कार से सम्मानित किया और उनकी साहित्यिक उपलब्धियों की सराहना की है।
डॉ. गोम की यह पुस्तक 'नरेंद्र मोदी संवाद, नए भारत का संकल्प' ऑनलाइन अमेज़ॉन पर उपलब्ध है और इसे पाठकों के बीच अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। लेखक के रूप में उनकी पहली पुस्तक होते हुए भी, उन्होंने अपने गहन विचारों और विश्लेषण से पाठकों को नए भारत की दिशा में सोचने के लिए प्रेरित किया है।
 एक शिक्षाविद और समाजसेवी के रूप में भी डॉ. गोम की अपने समुदाय में महत्वपूर्ण भूमिका है। उनकी सेवा और विचारधारा सामाजिक परिवर्तन और जागरूकता की दिशा में एक सकारात्मक कदम है।

Post a Comment

 
Top