0
मुंबई। सिने स्टार और लाइव न्यूज़ नेटवर्क द्वारा मुंबई के कंट्री क्लब अँधेरी में आयोजित स्टार्टअप इंडिया अवार्ड्स समारोह में प्रसिद्ध पत्रकार,साहित्यकार संजय शर्मा 'अमान' को उनकी नई कम्पनी के गऊ भारत भारती पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड के स्टार्टअप के लिए ''स्टार्टअप इण्डिया अवार्ड्स'' देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में जाने माने उद्योगपति अनिल काशी मुरारका, अभिजीत राणे, पद्मश्री शोमा घोष, पूर्वांचल महासंघ के अशोक दुबे व अन्य की मौजूदगी रही। कार्यक्रम के आयोजक संतोष मिश्रा थे।  
ज्ञात हो कि गऊ भारत भारती पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड, एक नई सोच और एक नई अवधारणा को  स्थापित होने वाली नई कंपनी है। जो भारत में ग्रीन ऊर्जा, प्राकृतिक संस्थानों, बायो गैस, प्रणाली और गौआधारतीत ऊर्जा श्रोतों पर रिसर्च करके नई ऊर्जा प्रणाली का विकास करेगी।  
बहुमुखी प्रतिभा के धनी संजय शर्मा ''अमान'' का जन्म १ अप्रैल सन १९७८ को चौरी चौरा जिला गोरखपुर में मैकेनिकल इंजीनियर रमाशंकर विश्वकर्मा के घर हुआ। बहुत ही कम उम्र से ही लेखनी और काव्य विद्या से जुड़े संजय शर्मा ने मात्र १६ वर्ष उम्र में ही अपना खुद का साप्ताहिक अखबार ''किंग टाइम्स'' शुरू किया था। महानगर मुम्बई में रह कर साहित्य, कला, सिनेमा, पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हुए कलम के माध्यम से देश और समाज की सेवा कर रहे है। भारत के सभी प्रमुख दैनिक अख़बारों में इनके लेख समय - समय पर प्रकाशित होते रहते हैं।
स्टार्टअप इंडिया सम्मान के मिलने पर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय शर्मा 'अमान' कहते हैं कि आज भारत बड़ी तेजी के साथ नई अर्थव्यवस्था के साथ विश्व पटल पर उभर कर दुनियाँ के सामने आया है। गऊ भारत भारती -एक सोच और विचार है, भारतीय सनातन संस्कृति की मूल धरोहर, भारतीय गौ वंश की पैरोकार कम्पनी - भारत में गौ आधारित अर्धव्यवस्था को नई उड़ान देने के लिए वचनवद्ध है। कंपनी की यह एक नई शुरुआत है, हमारा पहला प्रोडक्ट बाजार में टू व्हीलर के लिए इंजन ऑयल का आ चुका है। मुझे बड़ी ख़ुशी है कि मुझे और मेरे काम को आयोजकों ने पहचाना और स्टार्टअप इंडिया सम्मान २०२४ से मुझे सम्मानित किया। मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूँ।

Post a Comment

 
Top