0
मुंबई। बीते दिनों द्वारकामाई चैरिटी संस्था द्वारा आयोजित नारी ज्योति सम्मान समारोह हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किये गए इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में विविध क्षेत्रों की प्रतिष्ठित प्रतिभावान सैकड़ों महिलाओं को सम्मान पत्र, पुष्पगुच्छ एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया। 
कार्यक्रम का शुभारंभ दिप प्रज्ज्वलन एवं अण्णाभाऊ साठे जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर के किया गया। 
इस अवसर पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरीशंकर चौबे ने अपने वक्तव्य में कहा कि हमारे लिए हर दिन ही महिला दिवस है क्योंकि हमारे जीवन में महिलाओं की अहम भूमिका है। उनके उल्लेखनीय योगदान को भुलाया नही जा सकता। इसलिए संस्था द्वारा विशेष रूप उत्सव की भांति अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। 
गौरतलब है कि दिंडोशी विधानसभा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करनेवाली समाजसेवी महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।
बता दे कि गौरीशंकर चौबे विगत कई वर्षों से अनवरत दिंडोशी विधानसभा क्षेत्र में संस्था के माध्यम से समाजसेवा कर रहे हैं। और उनकी खास बात यह है कि उन्होंने हजारों कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की फौज खड़ी की है जो हर वार्ड, बस्ती, गली गली तक जाकर सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है। वे युवाओं, महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत बने हुए हैं।

Post a Comment

 
Top