0
मुंबई के विले पार्ले समेत बैंक की 4 नई शाखाएं खोलीं, बैंक की महाराष्ट्र में 74 और देशभर में कुल 883 शाखाएं हुईं

मुंबई। उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (यूएसएफबीएल) ने मुंबई के विले पार्ले सहित 4 नई शाखाएं महाराष्ट्र में खोली है, इसके बाद अब बैंक की महाराष्ट्र में 74 शाखाएं और देश भर के 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कुल 883 शाखाएं हो गई हैं।
इस नई शाखा का शुभारंभ उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक के स्वंतत्र निदेशक नागेश दिनकर पिंगे ने करते हुए कहा, “यह बहुत खुशी की बात है कि उत्कर्ष बैंक आर्थिक राजधानी शहर मुंबई में अपना विस्तार कर रहा है। मैं बैंक और उसकी पूरी टीम को अपनी तरफ से शुभ कामना देता हूं कि वह जो वित्तीय उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध करा रही है उससे विले पार्ले के तमाम लोगों को बैंकिंग का अच्छा अनुभव प्राप्त होगा।
बैंक द्वारा किए जा रहे विस्तार कार्यों पर बोलते हुए उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ गोविंद सिंह ने कहा, ”हम आज अपना 7वां स्थापना दिवस मना रहे हैं और विले पार्ले, मुंबई जैसी जगह पर अपनी नई शाखा खोल रहे हैं जो यहां का बिजनेस हब और शिक्षा केंद्र है जहां कुछ बहुत अच्छे बिजनेस स्कूल हैं। साथ ही, यह जगह शहर का दूसरा मशहूर शैक्षणिक केंद्र बन चुका है। बैंकिंग की यह नई शाखा निश्चित तौर इसमें कुछ योगदान देगी और एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में व्यावसायिक और रहिवासियों दोनों की जरूरतें पूरी करने में कामयाब होगी। बैंक की इस शाखा के खुल जाने से न सिर्फ स्थानीय लोगों को सहयोग मिलेगा और उनमें उद्यमी की भावना विकसित होगी, बल्कि उनके आर्थिक मनोबल को बढ़ाने का भी महत्वपूर्ण अवसर मिलेगा। इसके अलावा, रोजगार के अवसर बढ़ाने का माहौल भी बनेगा। हमारी कोशिश रहेगी कि इस क्षेत्र के लोगों को सहयोग मिल सके जिससे वे अपने आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में कामयाब हो सकें।”
 बैंक अपने संसाधनों के माध्यम से विले पार्ले के जागरूक व्यावसायिक वर्ग और रहिवासियों को कई प्रकार के आर्थिक उत्पाद और सेवाएं कराने के लिए तैयार है। इन सेवाओं में सेविंग्स और करेंट अकाउंट, फिक्स्ड डिपाजिट और रेकरिंग डिपाजिट शामिल हैं। अपने ग्राहकों के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बैंक ने हाउसिंग लोन, बिजनेस लोन और प्रापर्टी के एवज में लोन जैसी तमाम लोन सुविधाएं उपलब्ध करा रखी हैं।
 अपने बैंकिंग शाखा के इंफ्रास्ट्रक्चर, डिजिटल बैंकिंग क्षमताओं और एटीएम नेटवर्क के माध्यम से बैंक ने ग्राहकों को पूरी सुविधाएं मुहैया करा रखी हैं। एटीएम के अलावा बैंक कई तरह की दूसरी सुविधाएं जैसे इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) और काल सेंटर की सुविधा भी उपलब्ध करवाता है।
 उत्कर्ष एसएफबीएल का उद्देश्य समाज के सामान्य वर्गों को वित्तीय सेवाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ, उन लोगों की भी मदद करना है जिन्हें अब तक बैंक की बहुत मामूली और कम बैंकिंग सुविधाएं प्राप्त हुई हैं। इसके तहत बैंक माइक्रो बैंकिंग लोन (जेएलजी लोन), एमएसएमई लोन, हाउसिंग लोन और प्रापर्टी के एवज में लोन और दूसरे तरह की लोन सुविधाएं उपलब्ध करवाता है। इसके अलावा, बैंक उन ग्राहकों को भी बैंक अकाउंट खुलवाने में मदद करता है जो बैंक की शाखा में नहीं आना चाहते, ऐसे लोगों का खाता “डिजी आन-बोर्डिंग“ के रूप में टैबलेट आधारित एप्लिकेशन के जरिए खोला जाता है।

Post a Comment

 
Top