0
राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के अध्यक्ष महंत जन्मेजय शरण महाराज ने आकर आशीर्वाद दिया

मुम्बई। रामनगरी अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के अध्यक्ष महंत जन्मेजय शरण महाराज ने दुनिया के सबसे ऊंचे इको फ्रेंडली बूमरंग चा राजा की स्थापना की। मुंबई के चांदीवली में स्थित बूमरंग बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स में गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर बूमरंग-चा गणपति उत्सव ने एक इतिहास रच दिया और सबसे ऊंची इको-फ्रेंडली गणपति मूर्ति का विश्व रिकॉर्ड बनाया।
राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के महंत जन्मेजय शरण जी महाराज ने आशीर्वाद दिया और पूजा में शामिल हुए।
इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के पदाधिकारी ने इस मूर्ति निर्माण की पूरी प्रक्रिया और गणपति की मूर्ति की ऊंचाई का मूल्यांकन किया और बाद में नमो नमो संगठन ट्रस्ट के डॉ. अरुण कुमार शर्मा को "विश्व की सबसे ऊंची पर्यावरण-अनुकूल गणपति मूर्ति" का प्रमाण पत्र प्रदान किया।
बप्पा के बड़े भक्त डॉ. अरुण कुमार शर्मा ने कहा कि यह बेहद खुशी और गर्व की बात है कि हम पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं को बढ़ावा देने और पर्यावरण जागरूकता को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों को साझा करते हैं। अधिक हरे भरे भारत के नजरिये के अनुसार, हमने अपने बूमरंग परिसर में एक शानदार पर्यावरण-अनुकूल गणपति मूर्ति की मेजबानी करने की पहल की है।
इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन नमो नमो संगठन ट्रस्ट द्वारा किया गया था, जिसका नेतृत्व संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार शर्मा ने किया, जो अग्रणी खाद्य तेल कंपनी - फेल्डा ऑयल प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं।
डॉ शर्मा ने आगे कहा कि हमारा ट्रस्ट देश के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और हम नरेंद्र मोदी जी के हर घर मोदी जी और हर घर पर्यावरण-अनुकूल गणेश के नजरिये का समर्थन करते हैं।
डॉ. अरुण कुमार शर्मा ने पूरे बूमरंग कॉम्प्लेक्स के लोगों, फेल्डा ऑयल कंपनी और उसके सभी कर्मचारियों और शुभचिंतकों की ओर से सभी भक्तों और महंत की गरिमामय उपस्थिति के लिए आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

 
Top