0
मुम्बई। साउथ की फिल्में इस समय उत्तर भारत के दर्शकों का दिल जीत रही है। वहां के अच्छे कंटेंट से सभी प्रभावित हो रहे हैं। कुछ सालों से 'रोबोट, बाहुबली, केजीएफ, 2.0, पुष्पा, कांतारा और आरआरआर' जैसी दक्षिण भारतीय फिल्मों ने पूरे भारत में शानदार प्रदर्शन किया है। 
इन फिल्मों की सुपर सफलता को देखते हुए दक्षिण के अन्य फिल्ममेकर भी अब अपनी फिल्मों को पैन इंडिया रिलीज का प्लान बना रहे हैं।
हाल ही में साउथ में बनी एक फिल्म 'वरदाराज गोविन्दम' का ट्रेलर रहेजा क्लासिक क्लब अंधेरी पश्चिम, मुम्बई में लॉन्च किया गया। उसी अवसर पर इस फिल्म के निर्माता निर्देशक वी समुद्रा, अभिनेता रवि जांगू, संगीतकार रवि शंकर सहित पूरी टीम के अलावा अभिनेता विनीत सिंह और अभिनेत्री जिनल पांडे की विशेष उपस्थिति रही। 
'वरदाराज गोविन्दम' फिल्म में रवि जांगू, वारा लक्ष्मी शरदकुमार, चेतन कुमार, चिरंजीवी सरजा, देव गिल, सुमन, पुरुध्वी राज, गोलिसोडा मधु, अजय घोष, वीरेंद्र सिंह कमांडो ने अभिनय किया है।
इस फिल्म की स्टोरी स्क्रीनप्ले वी समुद्रा ने लिखा है और वही फिल्म के निर्माता निर्देशक हैं। जबकि संगीतकार रवि शंकर, डीओपी श्री वेंकट, सह निर्माता श्री हरि, कोटेश्वरा राव, बिंगी दरागया, एस के खाजा एवं को डायरेक्टर वेंकटेश चिक्कला हैं।
यह फिल्म चार भाषाओं तेलुगु, तमिल, हिंदी और आसामी में बनी है।
 वरदाराज गोविन्दम के निर्माता निर्देशक वी समुद्रा ने कहा कि यह फिल्म सभी भारतीय को देखने के लिए बनाई गई है। इसमें एक जबरदस्त संदेश है कि किसान जो हमारा पेट भरता है, उन्हें उचित सम्मान नहीं मिल पा रहा है। इसके साथ ही कई अन्य मुद्दों को भी इस फिल्म के माध्यम से उठाया गया है। इस फिल्म का मुख्य पात्र भगवद गीता का अनुसरण करता है। वह भगवान कृष्ण का भक्त है लेकिन किसी की एक भी गलती को क्षमा नहीं करता। दोषी को पहली ही गलती पर दंडित कर न्याय का पालन करता है। इस फिल्म में पांच गाने हैं। इसका स्क्रीनप्ले नया फ्लेवर लेके आ रहा है और डायलॉग व एक्शन भी सबसे अलग अंदाज में दिखेगा। इस फिल्म की शूटिंग हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु में की गई है। कुछ सीन आसाम में भी फिल्माने की योजना है।
मैं तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 32 वर्षों से जुड़ा हूँ। वहां मेरी 4 फिल्में रिलीज हो चुकी है। अब ये पांचवी फिल्म को पैन इंडिया रिलीज करने जा रहा हूँ। मैं हिंदी फिल्मों का भी शौकीन रहा हूँ और सुभाष घई की फिल्ममेकिंग ने हमेशा प्रभावित किया है। साथ ही दसारी नारायण राव भी मेरे आयडियल रहे हैं। 
वरदराज गोविन्दम फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे अभिनेता रवि जांगू ने बताया कि वह उत्तर भारत में हरियाणा के रहने वाले हैं। लेकिन एक दक्षिण भारतीय फिल्म में बतौर हीरो के रूप चुने जाने से बेहद उत्साहित हैं। इसे अपनी खुशकिस्मती मानते हुए वह कहते हैं कि मैं एक वकील का पात्र निभा रहा हूँ जो कृष्ण भगवान के दिखाए रास्ते पर चलते हुए धर्म की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ने वाला व्यक्ति है। वह अधर्मियों की एक भी गलती को क्षमा नहीं करता। कानून को धोखा देकर कभी कभी शातिर अपराधी बच जाते हैं लेकिन मेरा किरदार रात में उन्हें सजा देकर इंसाफ करता है। यह पात्र एकदम गम्भीर किस्म का है। मुझे ऐसी फिल्में करने में आनंद मिलता है जिससे समाज तक कोई संदेश पहुंचे।
मेरी शुरुआत दिल्ली में मॉडलिंग के साथ हुई थी। मैंने हिंदी, तमिल, तेलुगु, हरियाणवी, पंजाबी और आसामी फिल्मों में अभिनय किया है।

- संतोष साहू

Post a Comment

 
Top