0

16 मई को होगा ऑनलाईन समर कैंप

संवाददाता / मुंबई

लंबे समय से बॉलीबुड से दूर रही पूर्व मिस वर्ल्ड युक्ता मुखी ने अब सोशल वर्क में अपनी पहचान आगे बढाते हुए बच्चों के लिए गुरूकुल शिक्षा देने का अभियान शुरू किया किया। मिशन पत्रकारिता संस्था के वूमन झोन विंग के अंतर्गत 16 मई को आयोजित होनेवाले ऑनलाईन समर कैंप में युक्ता मुखी स्वयं बच्चों को संबोधित करेगी।

    प्रसिद्ध लेखक, भगवत गीता वाचक एवं मिशन पत्रकारिता वूमन झोन की राष्ट्रीय अध्यक्षा सुश्री मंजूश्री राठी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस निशुल्क ऑनलाईन समर कैंप में देश भर के सभी बच्चे भाग ले सकेंगे। मंगलवार 16 मई को सुबह 11 बजे आयोजित होनेवाले इस समर कैंप में 10 से 18 वर्ष के बीच आयु के बच्चों को स्मरण शक्ति शक्ति कैसे बढाएं, वैदिक गणित पद्धति, लक्ष्य निर्धारण का महत्व, पब्लिक स्पीकिंग, आंतरिक मूल्य, इत्यादि खेल खेल में बहूत कुछ सिखाया जाएगा। इस अविस्मरणीय ऑनलाइन कार्यशाला में लाइव डेमो और प्रायोगिक अभ्यास आपको पूरी कक्षा में व्यस्त और बांधे रखेंगे। जबकि इन इंटरैक्टिव सत्रों में सबसे नकारात्मक और निराश छात्रों की मानसिकता को भी बदलने की शक्ति से भी बच्चों को अवगत कराया जाएगा। इसके अलावा गुरूकूल शिक्षा प्रणाली के बारे में अवगत कराते हुए युक्ता मुखी बच्चों को उद्देश्यपूर्ण जीवन की ओर अविश्वसनीय बदलाव के बारे में सिखाएगी तथा निराशा से आशा की ओर और अवसाद से सकारात्मक, बदलाव के बारे में बच्चों को रूबरू कराएगी। इस समर कैंप का उद्देश्य बच्चों में भावनात्मक विकास के साथ साथ समाज सेवा की भावना भी जागे।

    सुश्री मंजू राठी ने देश के सभी बच्चों से इस क्रांतिकारी समर कैंप में ऑनलाईन शामिल होने की अपील की है। इस सत्र में शामिल होने के लिए निचे दिए क्यू आऱ कोड को स्कैन कर के आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए 9221114000 / 9221116000 इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

https://rb.gy/am5pb

Post a Comment

 
Top