0
मुख्य अतिथि एडिशनल कमिश्नर आईआरएस समीर वानखेड़े, एमएलए गीता भरत जैन की उपस्थिति में भारी संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा

भायंदर। बेहद गर्व की बात है कि भारत को G20 देशों की अध्यक्षता मिली है, इसी के अंतर्गत नीलोत्पल मृणाल ने वेस्टर्न हीरोज़ के सहयोग से और आरईसी, सर्वो इंडियन ऑयल जैसे स्पॉन्सर्स के सहयोग से रविवार 30 अप्रैल 2033 की सुबह को नेताजी सुभाष चंद्र बोस ग्राउंड, भायंदर महाराष्ट्र में G20 मैराथन का आयोजन किया। G20 मैराथन में हज़ारों की संख्या में लोगो ने हिस्सा लिया और इसको एक सफल आयोजन बनाया। एडिशनल कमिश्नर IRS अधिकारी समीर वानखेड़े ने इस मैराथन में मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया, साथ ही क्षेत्र की एमएलए श्रीमती गीता भरत जैन भी विशिष्ट अतिथि के रूप में हाजिर रहीं।
 बता दें कि नीलोत्पल मृणाल स्वयं एक दिव्यांग व्यवसायी और समाजसेवी हैं जो ख़ुद दौड़ नहीं सकते लेकिन उनका मानना है कि दूसरे को दौड़ते देख कर उन्हें महसूस होता है कि वह दौड़ रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में नीलोत्पल मृणाल ने 30 से ज्यादा मैराथन पूरे देश में आयोजित करवाए हैं। 
 आमदार श्रीमती गीता भरत जैन ने कहा कि यह जी 20 मैराथन एक नेक मकसद के लिए भी कराया जा रहा है। हेल्थ और फिटनेस के साथ साथ इस दौड़ के द्वारा नेत्रदान की महत्ता और जागरूकता फैलाई जा रही है। यह इतना अच्छा काम है कि भगवान को भी ये पसन्द आया और उसने बारिश कर दी। जी हां, भायंदर में बारिश भी हुई।
 एडिशनल कमिश्नर आईआरएस समीर वानखेड़े ने इस जी 20 मैराथन के आयोजन के लिए नीलोत्पल मृणाल के प्रयासों की सराहना की और कहा कि आज सेहत को लेकर सबसे ज्यादा जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है। युवाओं को ड्रग्स से दूर करके उन्हें हेल्थ और फिटनेस की ओर ले।जाना है। दौड़ना सबसे अच्छी और सबसे सस्ती एक्सरसाइज है। मैं यहां तमाम भाग लेने वाले एथलीट्स का जोश देखकर हैरान हूं।
 नीलोत्पल मृणाल ने समीर वानखेड़े, एमएलए गीता भरत जैन का आभार व्यक्त किया कि वे लोग इतनी सुबह यहां आए और इस नेक कार्य के लिए सभी का हौसला बढ़ाया।
 नीलोत्पल मृणाल ने बताया कि G20 के अन्तर्गत डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रेसिडेंट आईसीसीआर के मार्गदर्शन में उन्होंने इस G20 मैराथन का आयोजन करवाया है और आगे भी अन्य राज्यों में भी ऐसा आयोजन होगा। 6 अगस्त 2023 को दिल्ली में भी ऐसे मैराथन का आयोजन किया जाने वाला है।

Post a Comment

 
Top