0
इस वर्ष यह सम्मान गौसेवा के लिए लेखिका सिल्विया फर्नांडीस को दिया गया

मुंबई। दिनांक १८ अप्रैल को, भारत का प्रथम गऊ वंश पर आधारित समाचारपत्र 'गऊ भारत भारती' का आठवां सर्वोत्तम सम्मान समारोह का आयोजन गोरेगांव के ट्रेन्टो हॉल में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तर प्रदेश के मनोनीत राज्य मंत्री तरुण राठी, शिवसेना शिंदे गुट के उत्तर प्रदेश के प्रभारी विक्रम प्रताप सिंह, कामगार नेता व समूह संपादक अभिजीत राणे, प्रोफ़ेसर दीपक जुमानी, डॉ मधुकर गायकवाड़, खादी ग्रामोउद्योग के पूर्व  उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाय. के बारामतिकर, डॉ. विनोद कोठारी व अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्तिथि में संपन्न हुआ।  
कार्यक्रम के मुख्य आयोजक संपादक संजय अमान ने दीप प्रज्वलन के बाद सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा इस वर्ष के लिए गौसेवा, पत्रकारिता, समाजसेवा, चिकित्सा, कला, तथा क्षेत्रों की महानुभूतियों को शॉल और सम्मान चिन्ह दे कर सम्मानित किया गया।  
इस वर्ष यह सम्मान गौसेवा के लिए लेखिका सिल्विया फर्नांडीस को दिया गया, डॉ बिपिन सुले को शिक्षा के लिए, डॉ भावना त्रिवेदी को होम्योपैथी चिकित्सा के लिए, प्रो. सौरभ बजाज को भगवत गीता के अध्यापन कार्य के लिए तथा कोचिंग के लिए दिया गया, सूर्यजी भीवाजी कांबले को बैंकिंग निवेश तथा समाज सेवा के लिए दिया गया। फिल्म गीत लेखन के लिए शेखर अस्तित्व को, कविता लेखन के लिए गुजरात के दीपक देसाई 'दीपक' को दिया गया।   पत्रकारिता के लिए अवनींद्र आशुतोष को, पत्रकार पवन पाठक को, प्रेस और फैशन फोटोग्राफर चंद्र प्रकाश मांझी को दिया गया। युवा समाजसेवा और राजनीतिक सेवा के लिए भारत लिंबाचिया को, जैन समाज के भावेश दोषी को दिया गया। संगीत के क्षेत्र में प्रकाश तिवारी मधुर को यह सम्मान मिला। शिक्षा के लिए शैलेश बी तिवारी को यह सम्मान दिया गया। 
विशेष तौर पर इस आयोजन में ''सर्वोत्तम सम्मान'' विक्रम प्रताप सिंह को उनके 'प्रताप फाऊंडेशन' और उनके द्वारा किए जा रहे समाजसेवा तथा युवा राजनीतिज्ञ के तौर पर प्रदान किया गया। उनको यह सम्मान मंच पर मौजूद तरुण राठी, अभिजीत राणे, प्रोफ़ेसर दीपक जुमानी, पूर्व  उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाय. के बारामतिकर के हाथो प्रदान किया गया।  
इस वर्ष का यह 'सर्वोत्तम सम्मान' खादी ग्रामोउद्योग के पूर्व उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाय. के बारामतिकर, डॉ मधुकर गायकवाड़ को भी प्रदान किया गया। उनको यह सम्मान तरुण राठी के हाथो दिया गया।  
कार्यक्रम में खादी ग्रामोउद्योग के पूर्व  उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाय. के बारामतिकर ने गौ वंश पर अपना विचार, साथ ही सभी ने गौ वंश पर आधारित अर्थव्यवस्था पर सभागार में मौजूद लोगो को सम्बोधित किया।  
अंत में आयोजन समिति के विशाल भगत ने सभी का धन्यवाद ज्ञापन दिया और कार्यक्रम के समापन की घोषणा की। कार्यक्रम का सफल संचालन करिश्मा राव ने किया।

Post a Comment

 
Top