0
मुंबई। भायंदर के समाजसेवी तथा व्यवसायी भेरू लाल मथुरा लाल जैन को इस वर्ष का समाजसेवा के लिए 'गऊ भारत भारती सर्वोत्तम सम्मान' दिनाँक 18 अप्रैल को गोरेगाँव में आयोजित समाचारपत्र के 9वें वार्षिक वर्षगांठ के अवसर पर प्रदान किया जायेगा।  
कार्यक्रम के मुख्य आयोजक 'गऊ भारत भारती' समाचारपत्र व ऑनलाइन पोर्टल के संपादक और प्रकाशक संजय अमान ने यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। यह कार्यक्रम ट्रेंटो बैंक्वेट 
ओजोन स्विमिंग पूल के बगल में, सिद्धार्थ नगर, विवेक कॉलेज के पास, गोरेगांव पश्चिम, मुंबई में शाम 6 बजे से शुरू हो कर रात 10 बजे तक चलेगा। 
इस कार्यक्रम में काऊ बेस इकोनॉमी अर्थव्यवस्था पर सेमिनार भी रखा गया है जिसमे गौविज्ञान से जुड़े वैज्ञानिक भी भाग ले रहे हैं।  
इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पर्यटन और रक्षा केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट, उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक, भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार, सांसद गजानन कीर्तिकर, विधायक विद्या ठाकुर, नगरसेविका सुनीता राजेश मेहता तथा भाजपा के अन्य वरिष्ठ राजनेताओ को आमंत्रित किया गया है।  
इस वर्ष के सम्मान मूर्ति भेरू लाल मथुरा लाल जैन गौसेवा के साथ साथ अन्य सामाजिक कार्यो से जुड़ कर समाजसेवा का कार्य कर रहे हैं। जैन समुदाय से आने वाले भेरू लाल मथुरा लाल जैन का नाम गऊ भारत भारती सर्वोत्तम सम्मान के लिए चयन समिति के द्वारा प्रस्तावित किया गया है। वह विश्वहिंदू परिषद, से भी जुड़े हैं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की स्थानीय शाखा से जुड़ कर सामाजिक समरसता और राष्ट्र सेवा में अपनी शक्रिय भूमिका निभाते है। अपने वॉर्ड में हर छोटी बड़ी समस्या के निवारण के लिए स्थानीय महानगरपालिका से समन्वय स्थापित कर लोगो की समस्याओं को दूर करते है।  
जैन समाज द्वारा आयोजित चातुर्मास में भी अपनी सेवा देते हैं।  
समाचारपत्र के संरक्षक रामकुमार पाल, श्याम केडिया के अनुसार हर वर्ष समाज सेवा से जुड़े लोगों को यह सम्मान दिया जाता है। यह 9वां वर्ष है।

Post a Comment

 
Top