0



मुंबई। सिंगापुर सहित छह देशों के यात्रियों के लिए अनिवार्य नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण की भारत की हालिया घोषणा के बाद, सिंगापुर पर्यटन बोर्ड (एसटीबी) इस बात पर प्रकाश डालना चाहेगा कि सिंगापुर के वर्तमान कोविड-19 प्रोटोकॉल में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

भारत से पूरी तरह से टीकाकृत यात्री 1 अप्रैल, 2022 को लागू हुए वैक्सीनेटेड ट्रैवल फ्रेमवर्क (वीटीएफ) के तहत बिना किसी संगरोध और परीक्षण आवश्यकताओं के सिंगापुर में प्रवेश करने में सक्षम रहेंगे।

एसटीबी से आश्वासन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा 29 दिसंबर, 2022 को घोषित किए जाने के बाद आया है कि उसे चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर से भारत में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों से नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट की आवश्यकता होगी। और थाईलैंड 1 जनवरी, 2023 से। भारत लौटने वाले यात्रियों को एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण दिखाने की आवश्यकता होगी, जो उनके प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर लिया जाएगा और एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

निम्नलिखित प्रमुख कारकों के आलोक में भारत से सिंगापुर के यात्री मन की शांति के साथ सिंगापुर की अपनी यात्रा का आनंद लेना जारी रख सकते हैं:

सीमा और जमीनी प्रतिबंधों में कोई बदलाव नहीं – भारत से सिंगापुर आने वाले पूरी तरह से टीकाकृत यात्री संगरोध या परीक्षण आवश्यकताओं के बिना सिंगापुर में प्रवेश कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, पूरी तरह से टीकाकृत यात्री भी सिंगापुर में बिना किसी संगरोध के प्रवेश कर सकते हैं, जब तक कि उनके पास प्रस्थान पूर्व आरटी-पीसीआर या पेशेवर प्रशासित एआरटी परीक्षण रिपोर्ट नकारात्मक हो। सिंगापुर ने भारत के आगंतुकों के लिए किसी भी सीमा या जमीनी प्रतिबंध की स्थिति में बदलाव नहीं किया है।

सामान्य रूप से व्यवसाय – आकर्षण और शॉपिंग मॉल से लेकर भोजन और नाइटलाइफ़ प्रतिष्ठानों तक सभी पर्यटक प्रस्ताव पूरी तरह से खुले रहेंगे।

सुलभ परीक्षण सुविधा – स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार की आवश्यकताओं के अनुसार परीक्षण सुविधाएं पूरे सिंगापुर में व्यापक रूप से और आसानी से उपलब्ध हैं। पूरे द्वीप में त्वरित परीक्षण केंद्रों की पूरी सूची, बुकिंग विवरण सहित, सिंगापुर सरकार के गोवेयर परीक्षण केंद्रों की वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

सार्वजनिक स्वास्थ्य और आगंतुकों की सुरक्षा हमेशा सिंगापुर के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, और देश COVID-19 के साथ वैश्विक विकास की बारीकी से निगरानी कर रहा है।

भारत में यात्रियों और यात्रा व्यापार भागीदारों को आश्वस्त करते हुए, जीबी श्रीथर (क्षेत्रीय निदेशक, भारत, मध्य पूर्व, दक्षिण एशिया और अफ्रीका) ने कहा: “इस समय के दौरान हमारा संदेश स्पष्ट है: सिंगापुर पहले की तरह खुला रहता है, और सभी आगंतुकों का स्वागत करता है भारत। परीक्षण के अंत में, हमारी परीक्षण सुविधाएं उच्चतम स्तर की कुशल, झंझट-मुक्त सेवाओं के साथ व्यापक रूप से और आसानी से देश भर में उपलब्ध हैं। इसलिए हम भारत के युवा और वृद्ध यात्रियों को त्योहारों के मौसम में और 2023 तक सिंगापुर के जीवंत, पुनर्कल्पित गंतव्य अनुभवों का आनंद लेना जारी रखने के लिए आमंत्रित करते हैं।

सिंगापुर के आप्रवासन और चेकपॉइंट्स प्राधिकरण के SafeTravel पोर्टल पर आगंतुक सिंगापुर के COVID-19 उपायों पर सबसे अद्यतित जानकारी पा सकते हैं।

सिंगापुर का पर्यटन परिदृश्य पिछले कुछ वर्षों में विकसित हुआ है, जिससे यह गंतव्य दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय और जीवंत जीवन शैली स्थलों में से एक बन गया है। नवंबर के अंत तक सिंगापुर में आने वाले पर्यटकों की वर्ष-दर-वर्ष संख्या 5.37 मिलियन आगंतुक आगमन थी।

Post a Comment

 
Top