0




मुंबई। भारत के स्वतंत्रता आंदोलन की प्रमुख महिला क्रांतिकारी नीरा आर्या के जीवन पर आधारित फिल्म 'नीरा आर्या' का मोशन पोस्टर प्रसिद्ध अभिनेत्री महिमा चौधरी के हाथों लॉन्च हुआ। इस अवसर पर निर्देशक और अभिनेत्री रूपा अय्यर श्रीवत्स, प्रियंका चौहान, प्रणव देसाई, मनीष देसाई, गौतम श्रीवत्स उपस्थित रहे।

  रूपा अय्यर ने बताया कि कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान जब मुझे नीरा आर्या जी के बारे में पता चला तो बहुत प्रभावित हुई और फिल्म के माध्यम से नेताजी सुभाष चंद्र बोस के आज़ाद हिंद फौज की उस महान क्रांतिकारी जिनपर कालापानी की सज़ा के दौरान क्रूरतापूर्ण व्यवहार किया गया था, उसे दुनिया के सामने लाने के प्रयास में जुट गई।

आर टू पैट्रियोटिक फिल्म्स और रूपा अय्यर फिल्म फैक्ट्री के बैनर तले इस फिल्म का निर्माण किया जाएगा। वास्तविक घटनाओं पर आधारित होने के साथ फिल्म की कहानी में ट्विस्ट और टर्न आज के दर्शकों को पसंद आएँगे।

 रूपा अय्यर नीरा आर्य की भूमिका निभा रही हैं, साथ ही महिमा चौधरी भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में होंगी। फिल्म में गौतम श्रीवत्स का देशभक्ति की भावना से ओत प्रोत संगीत होगा।

 रूपा अय्यर ने दक्षिण भारतीय भाषाओं (तमिल और कन्नड़) में 5 फिल्मों का निर्माण किया है। अपनी फिल्मों के लिए 2 राज्य पुरस्कार और 42 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते हैं। उन्होंने 4 वाणिज्यिक फीचर फिल्मों और 20 से अधिक वाणिज्यिक विज्ञापन फिल्मों का भी निर्देशन किया है। कलात्मक फिल्मों और सामग्री से भरी कहानियों के लिए उनकी समझ प्रशंसनीय है। उन्होंने महिलाओं और बच्चों पर आधारित अपनी फिल्म के लिए हाउस ऑफ लॉर्ड्स - लंदन में स्वर्ण पदक भी जीता है।

यह फिल्म प्रणव देसाई द्वारा आर एंड डीएस प्रोडक्शन के बैनर तले प्रस्तुत की जाएगी। अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) का एक समूह इस देशभक्ति फिल्म में निवेश करने और योगदान करने के लिए तत्पर हैं। 

फिल्म के लिए अन्य कलाकारों की आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी। उत्तर प्रदेश, हैदराबाद और कर्नाटक में फिल्म की शूटिंग संपन्न होगी।

Post a Comment

 
Top