0





फैशन शिक्षा पावरहाउस - एफडीसीआई के सहयोग से पर्ल एकेडमी और ग्रेजुएट फैशन फाउंडेशन ने लैक्मे फैशन वीक फॉर वीक इंटरनेशनल (जीएफडब्ल्यूआई) में प्रमुख वैश्विक फैशन स्कूलों के छात्रों का स्वागत किया 

पर्ल एकेडमी ग्रेजुएट फैशन वीक इंटरनेशनल (जीएफडब्ल्यूआई) और एफडीसीआई के साथ साझेदारी में डिजाइनरों की अगली पीढ़ी को एफडीसीआईएक्स लैक्मे फैशन वीक में अपने काम का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच देने के लिए एक साथ आए। अपनी तरह के इस पहले अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन में 27 से अधिक फैशन डिजाइन स्कूलों के छात्र शामिल थे, जिनमें पर्ल अकादमी के छात्र और पूर्व छात्र शामिल थे।

पर्ल एकेडमी के विभिन्न परिसरों के पूर्व छात्रों और छात्रों ने इस कार्यक्रम में अपने अभिनव डिजाइनों का प्रदर्शन किया। विषयों में लिंग रहित वस्त्र, भारतीय पर्दे पर एक अवांट-गार्डे टेक, विभिन्न क्षेत्रों से भारतीय सौंदर्यशास्त्र का द्वैत, और पारंपरिक शिल्प तकनीक, 'कांथा' को प्लास्टिक जैसी अपरंपरागत सामग्री के साथ पुनर्निर्मित करना शामिल था।

पर्ल एकेडमी की अध्यक्ष अदिति श्रीवास्तव ने कहा, "हम पर्ल एकेडमी में भारत में प्रवेश के लिए जीएफडब्ल्यूआई के साथ साझेदारी करने और एफडीसीआईएक्सएलएफडब्ल्यू में अपने संग्रह का प्रदर्शन करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं। यह दुनिया में फैशन प्रतिभा के लिए सबसे बड़े और सबसे व्यापक मंच के रूप में अपनी विश्वव्यापी प्रतिष्ठा को विकसित करने और विस्तारित करने की पर्ल की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। रचनात्मक छात्र न केवल लगातार प्रेरणा की तलाश में रहते हैं बल्कि नई चुनौतियों का सामना करने और परंपराओं से आगे बढ़ने के लिए भी तैयार रहते हैं। और जीएफडब्ल्यूआई से बेहतर सहयोग और क्या हो सकता है, जो उसी का प्रतिनिधित्व करता है और उसे मूर्त रूप देता है।

एड्रियन रॉबर्ट्स, ग्रेजुएट फैशन फाउंडेशन इंटरनेशनल ट्रस्टी और एकेडेमिया कॉस्ट्यूम और मोडा में शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीय निदेशक ने कहा, "30 से अधिक वर्षों से ग्रेजुएट फैशन वीक स्नातक फैशन प्रतिभा की दुनिया की सबसे बड़ी प्रदर्शनी रही है, जो कल की कुछ सबसे रोमांचक रचनात्मक प्रतिभाओं को ऊपर उठाती है और हमारा अंतर्राष्ट्रीय कैटवॉक शोकेस पिछले 10 वर्षों से उस आयोजन का एक आंतरिक हिस्सा रहा है। आज के स्नातकों के लिए, फैशन दुनिया भर के संस्थानों से प्रेरणा और प्रतिभा के साथ एक वैश्विक समुदाय है और एक वैश्विक समुदाय के रूप में हम केवल लंदन में ही नहीं रह सकते हैं, समय आ गया है कि फैशन को विकेंद्रीकृत किया जाए, और हमारी समावेशिता को आगे बढ़ाया जाए। 

पर्ल एकेडमी मुंबई की क्षेत्रीय निदेशक पश्चिम अलका मदान ने साझा किया, "30 से अधिक वर्षों से, स्नातक फैशन वीक स्नातक फैशन प्रतिभा की दुनिया की सबसे बड़ी प्रदर्शनी रही है, जो कल की कुछ सबसे रोमांचक रचनात्मक प्रतिभाओं को ऊपर उठाती है। इस आयोजन की प्रस्तावना के रूप में (अक्टूबर 13 - 15), पर्ल एकेडमी और जीएफडब्ल्यूआई ने फैशन में तीन प्रमुख विषयों: सस्टेनेबिलिटी, इनक्लूसिविटी और ट्रेंड्स के आसपास कई आकर्षक ज्ञान साझा करने वाले सत्र आयोजित किए।

पहली बार वैश्विक ग्रेजुएट फैशन वीक इंटरनेशनल में संस्कृति और शैली, परिधान और फैशन उद्योग के लिए स्थायी दृष्टिकोण और फैशन शिक्षा के भविष्य के बारे में लाइव पैनल चर्चाएं शामिल हैं; नंदिता शाह, जितेंद्र संधू, मनीष मिश्रा, आलिया कुरमली और श्रुति सिंह जैसे फैशन उद्योग के दिग्गजों के नेतृत्व में, ज़ालैंडो, नेट-ए-पोर्टर और फैशन एकेडमिक्स क्रिएटिंग इक्वेलिटी (FACE) सहित उद्योग के नेताओं के वेबिनार के साथ।

GFWi, पर्ल एकेडमी और FDCI के माध्यम से देश भर से नवोदित प्रतिभाओं को उभारना और फैशन शिक्षा और उद्योग के भविष्य पर महत्वपूर्ण बातचीत करना है।

Post a Comment

 
Top