0


ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2022 के लिए कर्नाटक राज्य द्वारा मुंबई में रोड शो आयोजित किया गया

मुंबई। 2 से 4 नवंबर तक बेंगलुरु में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (जीआईएम) के लिए कर्नाटक राज्य ने महाराष्ट्र से निवेशकों को जीआईएम 2022 में भाग लेने, और राज्य में निवेश करने के लिए मुंबई में रोड शो में आमंत्रित किया। मुंबई में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में डॉ. ई.वी. रमना रेड्डी, सुश्री गुंजन कृष्णा, अर्जुन रंगा, सुशांत नाइक और कश्मीरा मेवावाला रोड शो में शामिल हुए। राज्य ने संभावित निवेशकों को निवेश जुटाने और नए व्यवसाय लाने के लिए कई प्रोत्साहन प्रदान करके कर्नाटक को देश के एक प्रमुख निवेश गंतव्य के रूप में देने के लिए अपना घरेलू रोड शो आयोजित किया।

राज्य प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व डॉ. ई.वी. रमना रेड्डी (अतिरिक्त मुख्य सचिव, कर्नाटक सरकार, वाणिज्य और उद्योग) ने अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ मुंबई में संभावित निवेशकों से मुलाकात की और उन्हें बेंगलुरु में 2-4 नवंबर के दौरान होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में आमंत्रित किया, जहां फॉर्च्यून 500 कंपनियों की 400 से अधिक शाखाओं का घर है। इससे पहले उद्योग मंत्री डॉ. मुरुगेश आर. निरानी के नेतृत्व में राज्य के प्रतिनिधिमंडल ने अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ दिल्ली, हैदराबाद में कई संभावित निवेशकों से मुलाकात की और उन्हें ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में आमंत्रित किया। जीआईएम 2022 कर्नाटक राज्य के लिए एक प्रमुख निवेशक कार्यक्रम है। आयोजन का उद्देश्य मजबूत औद्योगिक-अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र का प्रदर्शन करना, वैश्विक निवेशकों से निवेश आकर्षित करना और राज्य भर में औद्योगीकरण का प्रसार करना है।

 रोड शो के दौरान डॉ रेड्डी ने कहा कि कर्नाटक राज्य विनिर्माण और स्थिरता क्षेत्रों में निवेश के लिए पसंदीदा स्थान है। हम व्यापार करने में आसान सुविधा के लिए प्रतिबद्ध हैं और राज्य में निवेशकों को सभी समर्थन और बुनियादी ढांचा सुविधाएं प्रदान करेंगे। सरकार एक मजबूत औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन करने के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए नीतिगत हस्तक्षेप और उद्योग के दृष्टिकोण से लगातार काम कर रही है। हमने महाराष्ट्र के निवेशकों के साथ निवेश के अवसरों और हमारी औद्योगिक नीति पर चर्चा की है। कई शीर्ष कॉर्पोरेट और उत्कृष्ट निवेशकों ने राज्य में अपने कारोबार का विस्तार करने और निवेश करने के लिए रुचि व्यक्त की है। कर्नाटक सरकार द्वारा किए गए कई सुधार उपायों के माध्यम से भारत के प्रमुख निवेश गंतव्य के रूप में उभरा है। समझौता ज्ञापन के क्रियान्वयन के माध्यम से 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की पुष्टि की गई है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए, कुल 50,000 एकड़ भूमि - बेंगलुरु में 20,000 एकड़ और राज्य भर में 30,000 एकड़ जमीन निर्धारित की गई है। राज्य जीआईएम के माध्यम से निवेश में 5 लाख करोड़ रुपये से अधिक और 5 लाख नौकरियों के सृजन की उम्मीद कर रहा है।

Post a Comment

 
Top