0


अरामको के 1.50 करोड़ के दान से दिल्ली और महाराष्ट्र में लगभग 7 लाख परिवारों को पौष्टिक भोजन मिलेगा

मुंबई। अरामको ने अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ सहयोग करके भारत के कोविड -19 राहत प्रयासों में सहायता करने के लिए एक बड़ा योगदान दिया है। अरामको ने भारत में कोविड प्रभावित परिवारों को पौष्टिक भोजन जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए 200,000 डॉलर (1.50 करोड़ रुपये) का दान दिया है। इस सहयोग से समाज के कुछ सबसे वंचित समूहों की बुनियादी जरूरतों को पूरा किया जा सकेगा और धरती व धरतीवासियों के प्रति अरामको की कॉर्पोरेट नागरिकता के स्तंभों को मजबूती मिलेगी। इस पहल के जरिए, दिल्ली में लगभग 5,31,000 पके हुए भोजन वितरित किए जाएंगे और महाराष्ट्र के नागपुर, ठाणे, पनवेल और पुणे में आर्थिक रूप से वंचित लोगों को 1,44,865 भोजन प्रदान किए जाएंगे।

 मोहम्मद एस. अल-हर्बिश (प्रेसिडेंट,अरामको एशिया इंडिया प्राइवेट लिमिटेड) ने कहा कि हम भारत के स्थानीय समुदायों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और कोविड -19 राहत प्रयासों में अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। यह दान अरामको के वैश्विक कॉर्पोरेट नागरिकता अभियान का हिस्सा है जिसके जरिए कंपनी के परिचालन क्षेत्रों से जुड़े स्थानीय समुदायों की सुरक्षा और समृद्धि में योगदान दिया जाता है। इससे पहले, इस ऊर्जा कंपनी ने स्थानीय समुदायों के लिए सुरक्षात्मक उपकरणों और चिकित्सा आपूर्ति की खरीद के लिए इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी को 500,000 डॉलर का दान दिया था।

 संदीप तलवार (सीएमओ, अक्षय पात्र फाउंडेशन) ने कहा कि हम अरामको द्वारा उदारतापूर्वक दिए गए दान के लिए उनके प्रति बेहद आभारी हैं क्योंकि यह पिछले दो वर्षों में अनगिनत जीवन को तबाह करने वाली कोविड -19 महामारी के बाद के प्रभावों से लड़ने में भारत और हमारी मदद करने में महत्वपूर्ण रूप से योगदान देगा। भूखमरी को समाप्त करने का हमारा मिशन और प्रयास केवल इस तरह की साझेदारी के माध्यम से ही प्राप्त किया जा सकता है।

Post a Comment

 
Top