0




मुंबई। भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य करने वाली संस्था अथर्व फाउंडेशन द्वारा भारत के पूर्वोत्तर राज्यों के पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिवारों के कल्याण के लिए एम्बुलेंस दान करने की सराहनीय पहल की है। मुंबई के विटी इंटरनेशनल स्कूल, बोरिवली में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में सुनील राणे (अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष और विधायक) ने एंबुलेंस की चाबियां सिक्किम और नागालैंड के प्रतिनिधियों को सौंपी। सुनील राणे के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में विनय जैन (मैनेजिंग डायरेक्टर विटी ग्रूप इंस्टिट्यूस, बोरिवली), कर्नल वेतरंसराम मोहन (एचक्यू एम जी एंड जी एरिया), कैप्टन राघवेंद्र एस एस (15वां बटालियन, द आसाम रेजिमेंट), कर्नल मनोज कुमार सिन्हा (सेवानिवृत्त), कर्नल प्रभात कुमार कपूर (रिटायर्ड), कर्नल एन वी शौच (रिटायर्ड), कर्नल चंद्रशेखर रनाड़े उपस्थित रहे।

 पिछले कुछ सालो में सुनील राणे के द्वारा उत्तर पूर्व के राज्यों के लिए विशेष रूप से कल्याणकारी योजनाओं की शुरूआत की गई। इस क्रम में मणिपुर के भूतपूर्व सैनिक लीग चुराचांदपुर ने दान के लिए एम्बुलेंस का अनुरोध किया और अथर्व फाउंडेशन ने 21 जनवरी 2022 को चुचंदपुर के पूर्व सैनिकों को लिए एक एम्बुलेंस दान की,  कार्यक्रम के पश्चात सुनील राणे व्यक्तिगत रूप से पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिवारों से मिले और उनके विभिन्न आवश्यकताओं और ज़रूरतों पर चर्चा की। अथर्व फाउंडेशन द्वारा समय समय पर देश भर के शहीद सैनिकों बेटियों की बेटियों को लैपटॉप वितरित किया जाता है। इसी तरह अथर्व फाउंडेशन ने नागालैंड और सिक्किम के राज्य सैनिक बोर्ड के अनुरोध पर दो और एम्बुलेंस दान करने का निर्णय लिया है। संबंधित राज्यों के राज्य सिंक बोर्ड के सहयोग से अथर्व फाउंडेशन ने एक एम्बुलेंस नागालैंड और दूसरी सिक्किम के लिए दान की। इसके अलावा, अथर्व फाउंडेशन ने आने वाले समय में असम, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम जैसे राज्यों में चार और एम्बुलेंस दान करने की योजना बनाई है।

इस अवसर पर सुनील राणे (अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष और विधायक)  ने कहा कि हमारा उद्देश्य न केवल आपात स्थिति के दौरान मरीजों को ले जाने के लिए एम्बुलेंस उपलब्ध करवाना है बल्कि उनके नियमित अस्पताल के इलाज के दौरान इस सुविधा से लाभ हो यह सुनिशिचित करना है। मणिपुर, नागालैंड , सिक्किम, असम, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में हम अंबुलेंस सेवा को लेकर बहुत सक्रिय हैं। 

आपको बता दें कि अथर्व फाउंडेशन अथर्व ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स की एक पहल है, जो सुनील राणे के द्वारा शुरू की गई एक पहल है। अथर्व फाउंडेशन का उद्देश्य महिलाओं, बच्चों और युवाओं को शिक्षा और प्रशिक्षण देना है ताकि वे सम्मान और सम्मान का आत्मनिर्भर जीवन जी सकें। साथ ही भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में बालिका शिक्षा, शहीदों के परिवारों की मदद, महिला सशक्तिकरण और खिलाड़ियों को उनके लक्ष्य के साथ आगे बढ़ने में मदद करने जैसी पहलों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Post a Comment

 
Top