0


मातोश्री के बाहर क‍िया था हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान

सवाददाता / मुंबई 

    महाराष्‍ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा (Amravati MP Navneet Kaur Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा को मुंबई पुलिस ने ह‍िरासत में ले ल‍िया है। मुंबई पुल‍िस नवनीत राणा और रवि राणा को खार पुलिस थाने ले गई है। उधर, नवनीत राणा ने महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और नारायण राणे से आवाज उठाने की अपील की है। उन्‍होंने कहा है कि पुलिस जबरन घर में घुसी, जनप्रतिनिधि हूं, पति भी जनप्रतिनिधि हैं और पुलिस जबरन घर में घुस आई और थाना लेकर जा रही है।


इस बीच सांसद के घर के बाहर श‍िवसेना के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जमकर आत‍िशबाजी की। दरअसल सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास तक मार्च निकालने वाले थे, हालांक‍ि उन्होंने बाद में इसे अचानक वापस ले लिया था।

शिवसेना गुंडों की पार्टी बन गई: नवनीत राणा
इससे पहले निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा ने उद्धव ठाकरे सरकार पर जोरदार हमला बोला है। नवनीत राणा ने कहा क‍ि शिवसेना गुंडों की पार्टी बन गई है। सीएम उद्धव ठाकरे केवल लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज करना और उन्हें सलाखों के पीछे डालना जानते हैं। वह महाराष्ट्र में बंगाल जैसी स्थिति पैदा कर रहे हैं। अमरावती सांसद नवनीत राणा ने कहा क‍ि जो भी गुंडे उद्धव ठाकरे ने हमारे घर तक भेजे हैं, अमरावती के घर में हो या मुंबई के घर में हो। बाला साहब के साथ ही उनके शिवसैनिक कब के चले गए।

नवनीत राणा ने कहा क‍ि आज की शिवसेना गुंडों की शिवसेना रह गई है। उद्धव ठाकरे के इशारों पर गुंडागर्दी करने का काम महाराष्ट्र में किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा क‍ि मुझे लगता है कि मेरा उद्देश्य स्पष्ट तरीके से पूरा हो गया। हम मातोश्री तक नहीं पहुंच पाए परन्तु जो हनुमान चालीसा हम करने वाले थे, वो कई भक्त वहां मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं। कहीं ने कहीं ये सिद्ध होता है कि हमारी आवाज़ वहां तक पहुंची है।

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने राणा दंपती के घर में घुसने की कोशिश की
इससे पहले शिवसेना कार्यकर्ताओं ने शनिवार सुबह बैरिकेड्स तोड़कर महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी सांसद नवनीत राणा के खार इलाके में स्थित आवासीय परिसर में घुसने की कोशिश की। दंपती ने इसके पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया और राणा दंपत्ति को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी, क्योंकि उपनगर खार में स्थित उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में खड़े शिवसेना कार्यकर्ताओं की उपस्थिति के कारण स्थिति बिगड़ सकती है।

मातोश्री के बाहर क‍िया था हनुमान चालीसा के पाठ का ऐलान
दरअसल राणा परिवार ने शुक्रवार को कहा था कि वे उपनगरीय बांद्रा में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर शनिवार सुबह नौ बजे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राजनेता दंपत्ति की योजना का कड़ा विरोध करने वाले शिवसेना कार्यकर्ता महिलाओं समेत शुक्रवार सुबह से 'मातोश्री' के बाहर डेरा डाले हुए हैं। कुछ समर्थक वहां देर रात तक बैठे रहे। पुलिस ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब आठ बजकर 45 मिनट पर नाराज शिवसेना समर्थकों ने उपनगरीय खार में स्थित राणा के अपार्टमेंट से लगभग 50 मीटर की दूरी पर लगाए गए अवरोधकों को तोड़ दिया। उन्होंने अपार्टमेंट परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की। शिवसेना समर्थकों ने ठाकरे के समर्थन में नारे लगाते हुए दंपत्ति को घर से बाहर निकलने की चुनौती दी।


Post a Comment

 
Top