0


मुम्बई। एजुकेशनिस्ट प्रोफेसर रेणुका बंगार्ड ने शिक्षा के क्षेत्र में तीस साल अतुलनीय सेवा प्रदान की हैं। एसपरेन्ज़ा इवोल्वज़ एस्पायरिंग वीनर्स की संस्थापक, अंग्रेज़ी और हिंदी की शिक्षिका के रूप में इनका स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों के साथ जो भूमिका है वह अत्यंत प्रशंसनीय है। रेणुका ने उनका केवल मार्गदर्शन ही नहीं किया अपितु एक उपदेशक और सलाहकार बनकर हर मोड़ पर साथ दिया है। कोविड 19 के वैश्विक महामारी के समय मेंटल हेल्थ विशेषज्ञ और रिलेशनशिप काउंसलर की भूमिका से इन्होंने शिक्षकगण, विद्यार्थीगण और उनके माँ बाप का साथ दिया है। 

समाज में रेणुका के उल्लेखनीय योगदान के लिए रे ऑफ होपमिरर फाउंडेशन की ओर से बीते दिनों इन्हें मदर टेरेसा अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 

रविवार 21 नवम्बर को राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के हाथों रेणुका बंगार्ड 'मुम्बई हलचल अचीवर्स अवार्ड्स' से सम्मानित हुईं।

 राजभवन में अवार्ड समारोह के दौरान मीडियाकर्मी शैलेश पटेल (मुम्बई रफ्तार चैनल के संपादक) और सलामत अली (समय राष्ट्रीय न्यूज के संपादक) भी राज्यपाल के हाथों 'मुम्बई हलचल अचीवर्स अवार्ड्स' से सम्मानित हुए।

Post a Comment

 
Top