0

मुंबई : शिकागो स्थित कार केयर कंपनी, टर्टल वैक्स, इंक. ने आज सोफिटेल बीकेसी, मुंबई में मॉडर्न क्लासिक्स को समर्पित भारत में पहली कार रैली का समापन किया। ऑटोकार इंडिया और शमन यंगटाइमर्स के सहयोग से, मॉडर्न क्लासिक रैली 2021 में 50 से अधिक सुव्यवस्थित रखरखाव वाली कारें दिखाई गईं। एक मॉडर्न क्लासिक एक ऐसी कार है जो आमतौर पर दस से 30 साल के बीच होती है और इस श्रेणी में कूप से लेकर एसयूवी और सीमित-संस्करण सुपरकार तक कई तरह की बॉडी स्टाइल शामिल हैं। मॉडर्न क्लासिक्स विशेष रूप से पसंद किए जाते हैं क्योंकि उनके पास पुराने स्कूल इंजीनियरिंग और (लगभग) मॉडर्न  इलेक्ट्रॉनिक परिशुद्धता का एक सुंदर मिश्रण है।

पिछले आधे दशक में,अंतरराष्ट्रीय रुझानों के अनुरूप, मॉडर्न  क्लासिक्स भारत में लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। मर्सेडीज़ डब्लू123 और माज़दा मिता एमएक्स--5 जैसी कारों की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। और भारत के महानगरों में शीर्ष पुनर्स्थापक अब ऐसे कई उदाहरणों पर तेजी से काम कर रहे हैं। मॉडर्न क्लासिक रैली 2021 देश के कार उत्साही लोगों के बीच इन कारों की बढ़ती जागरूकता और प्रमुखता और उनकी कई विशेषताओं का उत्सव दोनों का प्रतिबिंब है।

रैली में भाग लेने वाली कारों में विवेक गोयनका की जगुआर ई-टाइप, मैसेराटिस की एक जोड़ी, एक बीएमडब्ल्यू ई30 जो कभी जहाँगीर निकोलसन की थी, कुछ मर्सिडीज-बेंज एसएल, डॉज वाइपर, फेरारी 348, होंडा एनएसएक्स, माजदा मिता थी। टोयोटा सुप्रा,एस्टन मार्टिन डीबीएस, अल्फा रोमियो बर्लिना 2000, सिट्रोएन डीएस, मासेराती बिटुर्बो आदि भाग लेने वाली कारें बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर एक काफिले में चलीं और सोफिटेल बीकेसी लौट गईं। कारों के शानदार वर्गीकरण के अलावा, टाइटल स्पॉन्सर टर्टल वैक्स ने कार केयर उत्पादों पर एक प्रदर्शन किया कि कैसे इन प्रतिष्ठित कारों की रक्षा की जाए जो पुराने स्कूल इंजीनियरिंग और आधुनिक प्रदर्शन मानक का प्रतिनिधित्व करती हैं, जिसे इस कार्यक्रम में मौजूद कार मालिकों द्वारा बेहद सराहा गया।

इस मौके पर साजन मुरली पुरवंगारा,प्रबंध निदेशक, टर्टल वैक्स इंडिया ने कहा "मॉडर्न  क्लासिक्स के प्यार ने अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और यहां भारत में एक मूवमेंट का रूप ले लिया है। एक पुरस्कार विजेता, अभिनव ब्रांड के रूप में, जो ऑटो संस्कृति की सांस लेता है, हमें इस मूवमेंट का हिस्सा बनने पर गर्व है।

"मॉडर्न क्लासिक्स एक शौक से कहीं अधिक हैं - वे जीवन का एक तरीका हैं। वे समुदायों के बारे में हैं। मॉडर्न क्लासिक रैली के क्यूरेटर पर्सियस बांद्रावाला ने कहा, आप मॉडर्न क्लासिक स्वामित्व में नहीं खरीदते हैं, इसके बजाय, आप जीवन शैली में खरीदते हैं। मॉडर्न क्लासिक रैली 2021 में अनिवार्य कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

Post a Comment

 
Top