0


"पतझड़" एक ऐसा कांसेप्ट जिसने क्रेआर अवॉर्ड नाइट में बैठे हर एक इंसान की आंखों को नम कर दिया। किंग ऑफ कॉन्सेप्ट्स अभिषेक वशिष्ठ के अपने दोस्त फैजान भट्ट को श्रद्धांजलि पर अधारित इस मार्मिक कांसेप्ट ने जिंदगी के एक अलग ही पहलु को दर्शकों के समकक्ष प्रस्तुत किया। ये कांसेप्ट अभिषेक की निजी जिंदगी से भी अत्यंत जुड़ाव रखता था। इसमें कुछ अत्यन्त महत्वपूर्ण लोगों का योगदान रहा जिनमे नीरज पोपली (Chairman, Mystique Entertainment) संजीव यादव, अभिषेक यादव, पीहू चौहान आदि सराहनीय रहे। संजीव यादव जिन्होंने बुल न्यूट्रीशन ब्रांड लॉन्च किया और फिटनेस से रिलेटेड आवश्यक जानकारी देकर सबका मार्गदर्शन किया। द परफेक्ट इवेंट मैनेजमेंट ने प्लानिंग एंड प्रमोशन पार्टनर के तौर पर बेहतरीन भुमिका निभाईं। अभिषेक यादव जी (CMD) ऑफ द परफेक्ट इवेंट मैनेजमेंट, किन्ही कारणों से कांसेप्ट में उपस्थित नहीं हो सके पर उन्होंने दूर रहकर सबको प्रोत्साहित किया। वही ऑनर पार्टनर में नीरज पोपली का योगदान महत्वपूर्ण रहा।

पतझड़ में जिंदगी में दर्द का सफर को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया। शो के ऑर्गनाइजर एकलव्य सिंह और मनी रहे। बिगबॉस फेम प्रियांक शर्मा ने शिरकत की। सचिन सिंह राजपूत ने हर बार की तरह अपनी शानदार पोशाकों से अमिट छाप छोड़ी। दीपक कुमार ने व्यवस्थापन संभाला। रोहित सिसोदिया, प्रियंका गोदरा और अनामिका चारण ने शो स्टॉपर्स के रूप में वॉक की। पतझड़ एक ऐसा कांसेप्ट रहा जिसने हर एक किरदार अपना अलग वजूद लिए था। ये एक म्यूजिकल एक्ट था। प्रेमकश्यप, कृपा, अल्बिन, विशाल, सैम, कुलदीप, राज, प्रियांश, दीपेश, पीहू, सोनिया, नावेद, हर्ष, प्रियंका झाला, रवि, संस्कृति, निशा, राहुल, अंतरिक्ष, मोहित, जतिन, तुषार, मधु, निटस, अभी चौहान, आदित्य चौधरी, मायरा और अभिषेक शर्मा ने अपने अभिनय से इस कांसेप्ट में जान डाल दी और एक कभी ना भूलने वाला अनुभव दर्शकों को दिया, धीरज शर्मा और शहनाज जी ने मेकओवर पार्टनर के रूम में हतभगिता दी। अक्की फोटोग्राफी और टीम यू का योगदान हर बार की तरह काबिल ऐ तारीफ रहा।

होटल मलक महल ने हॉस्पिटैलिटी पार्टनर के रूप में अहम भूमिका निभाई। जितेंद्र ने पतझड़ टीम को अपनी बेहतर से बेहतर सेवाएं प्रदान की।

मोहित निगम ने लेट फैजान भट्ट की भूमिका को रैंप पर जीवंत कर अंतरिक्ष के साथ अभिनय का ऐसा प्रस्तुतिकरण पेश किया की दोस्ती की एक ऐसी परिभाषा आजतक रैंप पर नही उतर सकी। 

"पतझड़" एक ऐसा प्रभावशाली कॉन्क्पेट रहा जैसा आज तक न कभी राजस्थान में प्रस्तुत हुआ और न कभी होगा क्योंकि इस कांसेप्ट में दिखाया जाने वाला हर चरित्र अभिषेक वशिष्ठ जी की जिंदगी में कभी न कभी टकराए वास्तविक चरित्रों से प्रेरीत था। ये कांसेप्ट पूरी तरह वास्तविक था इसमें कोई भी काल्पनिक एलिमेंट अभिषेक जी ने सम्मिलित नहीं किया था। अपने दोस्त फैजान भट्ट को दी इस भावपूर्ण श्रद्धांजलि में हमारे किंग ऑफ कॉन्सेप्ट्स का साथ न सिर्फ उनकी पूरी टीम ने अपने भरसक प्रयासों से किया बल्कि शो में बैठे हर एक शक्स ने नम आंखों से इस कांसेप्ट रूपी श्रदंजिली में सम्मिलित होकर इसके प्रभाव को कई गुना बढ़ा दिया।

Post a Comment

 
Top