0

मुम्बई। नवी मुंबई स्थित गैर-सरकारी संस्था होपमिरर फाउंडेशन ने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने के लिए एक और पहल की। 

होपमिरर फाउंडेशन एक सामाजिक संस्था है जिसे रमजान शेख द्वारा स्थापित किया गया है। यह एक गैर सरकारी संस्था है, जिसमें कोविड ​​-19 महामारी के दौरान गरीबों की मदद करने पर प्राथमिक ध्यान दिया गया है। 

महामारी ने हमें कई तरह से प्रभावित किया है विशेष रूप से वे लोग जो अपने अस्तित्व के लिए अपनी दैनिक कमाई पर निर्भर थे। होपमिरर टीम उन लोगों के लिए दिन बचाने के लिए पहुंची, जो सबसे अधिक पीड़ित हैं।

 टीम होपमिरर के सदस्य (मीडिया प्रभारी) शैलेश पटेल और पुष्कर ओझा ने मुंबई के  जरूरतमंद मीडियाकर्मियों और तमाम लोगों को अनाज और आटा बांटा।

 स्वयंसेवकों ने राशन के वितरण के दौरान फेस मास्क पहने रहे और लगातार हाथों को सैनेटाइज करके आवश्यक स्वच्छता संबंधी सावधानियां बरती। 

संस्था गरीबों को खाना खिलाने के अलावा कई अन्य मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करता है। राशन वितरण को जो प्रतिक्रिया मिली वह अद्भुत थी। रमज़ान शेख ने कहा कि पूरी टीम, सहयोगियों, स्वयंसेवकों और दाताओं के लिए धन्यवाद, बहुत से लोग अब खाली पेट नहीं सोएंगे। सभी से हमें समर्थन मिला है। हम अभी भी हर किसी की जरूरत में मदद करना जारी रखेंगे।

होपमिरर फाउंडेशन ने निश्चित रूप से एक उदाहरण दिया है कि ये पहल कैसे समाज में एक क्रांतिकारी बदलाव का कारण बन सकती है और सामर्थ्यवान लोगों द्वारा दिए गए समर्थन का भी स्वागत करती है क्योंकि हर प्रयास मायने रखता है।

Post a Comment

 
Top